Monday, May 20, 2024
HomeUncategorizedChhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ के कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी, मौसम विभाग...
HomeUncategorizedChhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ के कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी, मौसम विभाग...

Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ के कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

India News (इंडिया न्यूज़), Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ में कुछ दिनों से मौसम का अनोखा खेल चल रहा है पिछले 24 घंटे से धूप और छांव की स्थिति बनी हुई है। लेकिन बस्तर जिलों में थोडी बारिश हुई है, वर्तमान समय में छत्तीसगढ़ में 3 अलग-अलग सिस्टम सक्रिय हैं, इसी की वजह से छत्तीसगढ़ में आने वाले तीन दिनों तक कई जिलों में बारिश की आशंका है। वो भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग की मानें तो भारी बारिश होने की आशंका व्यक्त नहीं की गई है। मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटे में बीजापुर, दंतेवाड़ा, जशपुर, सुकमा, बलरामपुर, रायगढ़, और नारायणपुर हल्की बारिश होने की संभावना व्यक्त की है।

मौसम विभाग के अनुसार

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा के अनुसार छत्तीसगढ़ राज्य में तापमान की बात करें तो मामूली सी बढ़ोतरी हो सकती है। वहीं मानसून की बिदाई से पहले छत्तीसगढ़ राज्य के कई हिस्सों में बारिश होगी, साथ ही मानसून की वापसी अब 10 अक्टूबर के आसपास होगी, इसलिए कम बारिश वाले जिलो का आंकड़ा बढ़ भड़ सकता है। पिछले 24 घंटों से छत्तीसगढ़ राज्य में धूप-छांव वाला मौसम नजर आ रहै है। लेकिन आज रायपुर में हल्की बूंदाबांदी हुई है।

कई जिलों में तापमान में बढ़ोतरी देखी गई

बेमेतरा, गरियाबंद, जांजगीर-चांपा, रायगढ़, बलौदाबाजार, धमतरी, महासमुंद, कोरबा, कोंडागांव, बलरामपुर राजनांदगांव, बस्तर, बीजापुर और दंतेवाड़ा में बारिश हुई है और अन्य जिलों के तापमान में वृद्धि हो रही है, लिहाजा उमस भरी गर्मी से लोग काफी परेशान हैं।

Also read: CG Election 2023: पूर्व में राजनीति का अलग अंदाज, समय के साथ बदल गया…

Korba News: कोरबा में असामाजिक तत्वों नेे स्कूटी में लगाई आग, जलकर खाक हुआ…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular