होम / Suraj Tekam: आदिवासी नेता सूरज टेकाम का विडियो वायरल, कहा- बीजेपी के लोग आएं तो को काट डालो

Suraj Tekam: आदिवासी नेता सूरज टेकाम का विडियो वायरल, कहा- बीजेपी के लोग आएं तो को काट डालो

• LAST UPDATED : July 31, 2023

India News (इंडिया न्यूज़)Suraj Tekam: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं का जुबानी जंग शुरु हो चुका है। इस दौरान आदिवासी नेता सरजू टेकाम के बयान का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वो भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को मारने काटने की बात कर रहे हैं। साथ ही बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद, आरएसएस और प्रधानमंत्री के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी कर रहे हैं। जिसकी भारतीय जनता पार्टी और विश्व हिंदू परिषद ने कड़ा विरोध किया है।

  • कांग्रेस विधायक इंदर शाह मंडावी भी मौजूद
  • खुलेआम मंच से भाजपा नेताओं को मारने काटने की धमकी

प्रधानमंत्री और पुलिस के खिलाफ अभद्र टिप्पणी

मणिपुर में चल रही हिंसा के बीच महिलाओं को निर्वस्त्र करने के मामले सहित केंद्र सरकार द्वारा लाए जा रहे समान नागरिक संहिता के विरोध में मानपुर जिले के बस स्टैंड में एक सभा का आयोजन किया गया था। जिसमें स्थानीय विधायक इंद्रशाह मंडावी भी शामिल हुए थें। इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए आदिवासी नेता सरजू टेकाम(Suraj Tekam) ने कुछ ऐसा कहा जिसका वीडियो वायरल हो गया। बता दें कि सरजू टेकाम कांग्रेस विधायक इंदर शाह मंडावी की मौजूदगी में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, आरएसएस, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पुलिस के खिलाफ अभद्र टिप्पणी किए थें।

इंदर शाह मंडावी ने किया प्रोत्साहित

यह वीडियो वायरल होने के बाद इसकी निंदा होनी भी शुरू हो गई है। इस मामले में राजनांदगांव के सांसद संतोष पांडे ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था पुलिस के हाथ से निकल गई है। खुलेआम मंच से भाजपा नेताओं को मारने काटने और देवी देवताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की जा रही है। उन्होंने कहा कि विधायक इंदर शाह मंडावी भी सभा में मौजूद हैं। जहां बैठकर वे मुस्कुरा रहे हैं और सरजू टेकाम (Suraj Tekam) को प्रोत्साहित कर रहे हैं। सांसद ने कहा कि इस तरह की बयान बाजी की जितनी निंदा की जाए कम है। उन्होंने इस मामले में आपराधिक प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

आदिवासी नेता ने जो कहा वह निंदनीय

मणिपुर मामले में समान नागरिक संहिता लागू किए जाने के विरोध में आयोजित इस सभा में पुलिस के सामने भाजपा नेताओं को क्षेत्र में आने पर मारकाट की धमकी दी जा रही है। वहीं आदिवासी क्षेत्र में विश्व हिंदू परिषद, आरएसएस और बजरंग दल को प्रतिबंधित किए जाने की मांग भी की गई है। इस सभा में अपनी मौजूदगी को लेकर स्थानीय विधायक एवं संसदीय सचिव इंदर शाह मंडावी ने कहा कि यह सभा मणिपुर मामले और यूसीसी के विरोध में रखी गई थी। आदिवासी नेता (Suraj Tekam) ने जो कहा वह निंदनीय है।

कार्रवाई करने की मांग

मानपुर के मामले में भारतीय जनता पार्टी ने अपराधिक प्रकार दर्ज कर कार्रवाई किए जाने को लेकर मानपुर थाने में ज्ञापन सौंपा है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राजनीतिक पार्टियों द्वारा एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप की प्रतिस्पर्धा इस कदर हावी हो गई है कि इसमें आपराधिक बयान बाजी भी की जा रही है। इसके बावजूद भी इस तरह की सभा का आयोजन करने वाले और हिंसा भड़काने बयान बाजी करने वाले व्यक्ति पर कारवाई नहीं की जा रही है। जिसके चलते लगातार हेट स्पीच का मामले देशभर में बढ़ रहा हैं।

Also Read:

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox