होम / Naxali Incident: नक्सलियों की अमित शाह के दौरे के पूर्व दिखी मौजूदगी, लवे दोहरीकरण में लगे वाहनों को किया आग के हवाले

Naxali Incident: नक्सलियों की अमित शाह के दौरे के पूर्व दिखी मौजूदगी, लवे दोहरीकरण में लगे वाहनों को किया आग के हवाले

• LAST UPDATED : March 23, 2023

Naxali Incident: देश के गृहमंत्री अमित शाह 25 मार्च को छत्तिसगढ़ के बस्तर का दौरा करने वाले है। लेकिन यह नकस्लीयों को मंजूर नहीं है। जिसके चलते गृहमंत्री के दौरे से पहले नक्सली बस्तर संभाग के अलग-अलग जिलों में जमकर उत्पात मचा रहे हैं। साथ ही कई वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

  • नक्सलियों की अमित शाह के दौरे के पूर्व दिखी मौजूदगी
  • नक्सलियों ने की आगजनी
  • ट्रक को किया आग के हवाले
  • सैकड़ो की तादात में पर्चे फैंके

जिसके चलते कांकेर से दो दिन पहले नक्सलीयों ने ऐसी ही घटना को अंजाम दिया था। जिसके बाज आज फिर नक्सलीयों ने जमकर उत्पात मचाया है।

तीन दिन पहले कांकेर में मचाया था उत्पात

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सड़क निर्माण कार्य में लगे एक दर्जन वाहनों को नक्सलियों ने 19-20 मार्च की आधी रात को आग के हवाले कर दिया था। क्षतिग्रस्त वाहनों में दो अर्थमूविंग मशीन, दो बुलडोजर और आठ ट्रैक्टर शामिल थे। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के तहत दो किलोमीटर सड़क के निर्माण में लगे कुल 12 वाहनों में आग लगा दी गई है। पुलिस के अनुसार, बड़ी संख्या में नक्सलियों ने सड़क निर्माण स्थल पर हल्ला बोल दिया था और वाहनों में आग लगा दी थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार, नक्सलियों ने कथित तौर पर मजदूरों का अपहरण भी किया था और बाद में उन्हें रिहा कर दिया था।

नक्सलियों ने बांटे पर्चे

वहीं दूसरी तरफ बचेली एक ट्रक को आग के हवाले कर दिया। हालांकि, सूचना मिलते ही पुलिस की टीम किरंदुल के रेलवे साइडिंग पहुंची। यहां नक्सली अन्य वाहनों में भी आगजनी करने की कोशिश कर रहे थे। वहीं पुलिस के फायरिंग के बीच नक्सलियों ने भी फायरिंग की। दोनों के बीच जोरदार मुठभेड़ हुई। लेकिन पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग निकले। वहीं मौके पर बड़ी संख्या में नक्सलियों ने पर्चा भी फेंका है। इन पर्चों में नक्सलियों ने अमित शाह के बस्तर दौरे का विरोध किया है।

संवेदनशील क्षेत्रों में तैनात की गई है फोर्स

केंद्रीय गृह मंत्री की सुरक्षा को देखते हुए सीमा से लगे सभी संवेदनशील क्षेत्रों में फोर्स की गतिविधियां भी बढ़ा दी गई है।सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आईबी चीफ तपन डेका, सीआरपीएफ के डीजी और छत्तीसगढ़ के डीजी अशोक जुनेजा ने बस्तर और सुकमा जिले के दौरे के समय बस्तर में नक्सल मोर्चे पर तैनात अर्धसैनिक बलों एवम फोर्स के सभी कंपनियों के आला अधिकारियों के साथ बैठक भी किए हैं।

गृहमंत्री सीआरपीएफ के 84 वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 25 मार्च को छत्तीसगढ़ आएंगे। बताया जा रहा है यहां गृहमंत्री सीआरपीएफ के 84 वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे। केंद्रीय गृह मंत्री के प्रस्तावित बस्तर प्रवास को लेकर करनपुर में तैयारियां लगभग पूरी कर ली गयी है। मिली जानकारी के अनुसार गृहमंत्री के साथ सीआरपीफ के डीजी, आईबी के चीफ और छत्तीसगढ़ के डीजीपी समेत बस्तर नक्सल से सम्बंधित पुलिस के कंपनियों के आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़े-  इंस्टाग्राम रिल्स बनाते वक्त कॉलेज स्टूडेंट छत से गिरा, मौत!

 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox