होम / MP पंचायत चुनाव 2022: पहले चरण की वोटिंग शुरू, 8702 ग्राम पंचायतों में मतदान बारिश के बीच वोट डालने पहुंचे मतदाता

MP पंचायत चुनाव 2022: पहले चरण की वोटिंग शुरू, 8702 ग्राम पंचायतों में मतदान बारिश के बीच वोट डालने पहुंचे मतदाता

• LAST UPDATED : June 25, 2022

इंडिया न्यूज़, Bhopal News : मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। 115 जिलों की कुल 8,702 ग्राम पंचायतों में सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है। मतदान दोपहर तीन बजे तक चलेगा। वहीं छिंदवाड़ा और आगर मालवा में बैलेट पेपर पर 12 पंच से अधिक उम्मीदवारों का चुनाव चिन्ह बदल गया।छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा जिले के पौनार में बैलेट पेपर में पंच प्रत्याशी संतोष ठाकुर का चुनाव चिन्ह बदल गया।

चुनाव चिन्ह समाधान चुनाव आयोग द्वारा आवंटित किया गया था। बैले पेपर पर बाल्टी छपी थी। आगर मालवा जिले के बड़ौद जिले के झोंटा ग्राम पंचायत के मतदान केंद्र संख्या-149 समेत करीब एक दर्जन पंचायतों में पद के लिए उम्मीदवारों को आवंटित चुनाव चिन्ह के स्थान पर मतपत्र में चुनाव चिन्ह बदल दिया गया है।जबकि कटनी में 95 वर्षीय ने सबसे पहले मतदान किया। पुलिस संवेदनशील मतदान केंद्रों पर ड्रोन कैमरों से निगरानी कर रही है।

आगर-मालवा जिले में मतदान के दिन काफी लापरवाही सामने आई है। जिले की बड़ौदा जनपद पंचायत में आज सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है। वहीं बड़ौद जिले के झोंटा ग्राम पंचायत के मतदान केंद्र संख्या-149 समेत करीब एक दर्जन पंचायतों में पंच पद के लिए उम्मीदवारों को आवंटित चुनाव चिन्ह के स्थान पर मतपत्र में चुनाव चिन्ह बदल दिया गया है। ऐसे में उम्मीदवारों के सामने एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। चुनाव चिन्ह देखकर ही वोट करते हैं। उम्मीदवार अब इस चुनाव को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि अब तक करीब 25 फीसदी वोटिंग हो चुकी है।

बारिश के बीच मतदान शुरू : शहडोल  

MP Panchayat Election 2022:

शहडोल जिले में पहले चरण में सोहागपुर जिला क्षेत्र की ग्राम पंचायत, जनपद पंचायत और जिला पंचायत के चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं का आना शुरू हो गया है। बारिश के बीच लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। पहले चरण में 250 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 20 सेक्टर अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। पहले चरण में 1 लाख 36 हजार 5 सौ 23 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं।

सुबह से ही केंद्रों पर लगी लंबी लाइन : बुरहानपुर 

MP Panchayat Election 2022:

बुरहानपुर में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी है। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लोगों का आना शुरू हो गया था। मतदान केंद्र के बाहर वोट डालने के लिए मतदाताओं की लंबी कतार देखी जा रही है। मतदान दोपहर तीन बजे समाप्त होगा। पहले चरण में बुरहानपुर जिले की 77 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा। 25 जिला सदस्यों और 6 जिला पंचायत सदस्यों के लिए मतदान जारी है। बुरहानपुर जिले में कुल 2 लाख 11 हजार 477 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे।

खरगोन जिले के 3 जिलों में पहले चरण का मतदान जारी 

खरगोन जिले के 3 जिलों में पहले चरण का मतदान सुबह सात बजे से चल रहा है। आदिवासी इलाकों में पहले चरण में मतदान हो रहा है। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर वोट डालने के लिए मतदाताओं की भीड़ उमड़ पड़ी। गांव में सरकार बनाने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण मतदान कर रहे हैं। खरगोन जिले की भगवानपुरा पंचायत में वोट डालने के लिए मतदाताओं की लंबी कतार लगी रही है।

Read More: MP पंचायत चुनाव: भिंड, मुरैना सहित इन पांच जिलों में आज नहीं होगी पंचायत चुनाव की मतगणना

connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox