होम / Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश

Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश

• LAST UPDATED : August 20, 2024

India News CG (इंडिया न्यूज़), Jandarshan News: कलेक्टर दीपक सोनी ने मंगलवार को विभागीय कार्यो की समीक्षा की। दीपक सोनी मुख्यमंत्री जनदर्शन अंतर्गत विभागों को प्राप्त आवेदनों का सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ गुणवत्तापूर्ण निराकरण समय- सीमा में करने के आदेश अधिकारियों को दिए। उ केंद्र एवं राज्य शासन के महत्वकांक्षी योजनाओं के क्रियान्वयन की विस्तृत समीक्षा करते हुए जरुरी निर्देश दिए। कलेक्टर दीपक सोनी ने जल जीवन मिशन अंतर्गत हर- घर जल की प्रगति की समीक्षा करते हुए जल स्रोत चयन के लिए शेष 171 स्थलों का शीघ्र चयन करने और जिन ग्रामों में शतप्रतिशत कार्य पूर्ण हो गया है उनमे सहकारी समिति के माध्यम से संचालन सुनिश्चित करने के आदेश दिए।

सम्बंधित विभाग को सूचित करें

दीपक सोनी ने जिले में शुरू किये गए नवाचारी कार्यक्रम संपर्क के माध्यम से लोगों द्वारा बताए गए समस्याओं की जानकारी लेने तथा निराकरण की जानकारी उसी माध्यम से देने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि फोन से प्राप्त समस्या को सम्बंधित विभाग को सूचित करें। कलेक्टर दीपक सोनी ने पीएम जनमन योजना के तहत वशेष पिछड़ी जनजाति के लोगों को शासन की योजनाओं से लाभान्वित करने कहा।

कार्यालय को भेजने के आदेश

दीपक सोनी ने बल्दाकच्छार और औराई के विशेष पिछड़ी जनजाति कमार परिवारों के सदस्यों का आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड बनाने का अभियान चलाने के आदेश दिए। राज्य शासन के निर्देशानुसार स्कूलों के युक्तियुक्तकरण की कार्यवाही के लिए एसडीएम की अध्यक्षता में गठित समिति के द्वारा मर्ज किये जाने वाले स्कूलों की जानकारी समय पर जिला कार्यालय को भेजने के आदेश भी दिए ।

विभागों की हुई समीक्षा

इस बैठक में कलेक्टर जनदर्शन,सीपी ग्राम्स,जन शिकायत पीजीएन एवं लोक सेवा गारंटी आदि के माध्यम से प्राप्त आवेदनों का निराकरण के साथ ही आयुष्मान भारत,पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना, दीनदयाल अत्योदय योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, पीएम आवास योजना (ग्रामीण), पीएम उज्वला योजना, पीएम विश्वकर्मा योजना, पीएम किसान सम्मान निधि योजना,किसान क्रेडिट कार्ड,पीएम पोषण अभियान, गांवों का सर्वेक्षण और ग्रामीण क्षेत्रों में तात्कालिक प्रौद्योगिकी के साथ मानचित्रण (स्वामित्व), जनधन योजना,पीएम जीवन ज्योति योजना,सुरक्षा बीमा योजना,अटल पेंशन योजना, इसके अतिरिक्त सिकल सेल एनीमिया उन्नमूलन, वन अधिकार पट्टा व्यक्तिगत एवं सामूहिक,वन धन केंद्र,पीएम स्वनिधि योजना,पीएम विश्वकर्मा योजना,पीएम मुद्रा लोन योजना,स्टार्टअप इंडिया,पीएम आवास योजना (शहरीय),स्वच्छ भारत अभियान (शहरीय) पीएम जन औषधि केंद्र,पीएम सौभाग्य योजना की समीक्षा की गई।

Also Read:Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox