होम / India News Manch: इंडिया न्यूज मंच पर छत्तीसगढ़ी कलाकारों की शिरकत, सिनेमा और संस्कृति के साथ राजनीति पर चर्चा

India News Manch: इंडिया न्यूज मंच पर छत्तीसगढ़ी कलाकारों की शिरकत, सिनेमा और संस्कृति के साथ राजनीति पर चर्चा

• LAST UPDATED : August 22, 2023

India News (इंडिया न्यूज), India News Manch , रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में इंडिया न्यूज मंच कॉन्क्लेव हो रहा है। इस कार्यक्रम में राजनीति के कई दिग्गज हिस्सा लेने वाले है। जिसके चलते इंडिया न्यूज मंच पर बीजेपी छत्तीसगढ़ के कलाकर अनुज शर्मा बीजेपी नेता और दिलीप षंडगी छत्तीसगढ़ी कलाकर कांग्रेस के नेता ने शिरकत की है।

छत्तीसगढ़ का मन समझने वाली सिर्फ बीजेपी- अनुज शर्मा

इसी दौरान छत्तीसगढ़ के कलाकर और बीजेपी नेता अनुज शर्मा ने कहा की छत्तीसगढ़ के मन को किसी ने समझा है। तो भारतिय जनता पार्टी ने समझा। स्वतंत्रा के बाद छत्तीसगढ़ एक राज्य बने। यह छत्तीसगढ़ीयों के मन व हृदय की इच्छा थी। कांग्रेस ने 70 साल राज किया, पर कांग्रेस छत्तीसगढ़ीयों के मन को नहीं समझ पाई। अटल बीहारी बाजपाई ने छत्तीसगढ़ के मन को समझा और छत्तीसगढ़ को एक राज्य बनाकर दिया।

अनुज शर्मा ने भाजपा को क्यों चुना?

अनुज शर्मा ने बताया की जब वह राजनीति में आने वाले थे। तब उन्होंने देखा की कौन सी पार्टी ऐसी है। जो धारा 370 हटाने की ताकत रखती है। जो राष्ट्र को प्रथम कहती है। जिसमें एसे राष्ट्र संत है। जो अपने परिवार, सुख को छोड़कर सिर्फ देश के लिए सेवा के लिए त्तपर रहते है। ऐसी सिर्फ एक पार्टी है भारतीय जनता पार्टी।

अनुज शर्मा और दिलीप षंडगी छलका कला के प्रति प्यार

बीजेपी नेता और कलाकर अनुज शर्मा ने कहा की वैचारिक तौर पर राजनीतिक तौर पर विचार विरोधाभास हो सकता है, लेकिन छत्तीसगढ़ी संस्कृति कला और देश के मुद्दों पर हम सभी एक है। वहीं दिलीप षंडगी ने अनुज की बात में हां मिलाते हुए कहा की हमारे बीच कोई ऐसी भावना नहीं है कि अनुज बीजेपी के है, हम दोनों ही कला संस्कृति के उत्थान के लिए आए है। फिर दोनों ने मिलके एक साथ छत्तीसगढ़ी गीत गाया।

छौलीवुड देता है बॉलीवुड को टक्कर

आगे बीजेपी नेता और कलाकर अनुज शर्मा ने कहा की छौलीवुड और छत्तीसगढ़ फिल्मों की काफी लोकप्रियता है। हामारी फिल्म 100 दिन चलती है और बॉलीवुड को टक्कर देती है। उन्होंने मोहब्बते फिल्म से अपनी फिल्मों की भी तुलना की। उन्होंने आगे कहा की कम बजट के चलते हमारी फिल्म ज्यादा प्रमोट नहीं हो पाती।

दिलीप षंडगी ने दिया अनुज शर्मा के आरोप का जवाब 

अनुज ने कहा की भाजपा सरकार में किसी कलाकर के साथ कोई भेदभाव नहीं होता। इस पर जवाब देते हुए दिलीप षंडगी ने कहा की अगर कांग्रेस सरकार में ऐसा कुछ होता तो ‘भूलन द मेज’ को सर्वश्रेष्ठ छत्तीसगढ़ी फिल्म का पुरस्कार नहीं मिलात, ना ही छत्तीसगढ़ संस्कृति का प्रचार प्रसार होता।

अनुज शर्मा फिर कांग्रेस को घेरा

हमारी कांग्रेस सरकार कला संस्कृति के लिए समर्पित है। पर कोरोना काल में कम समय के कारण हम काम नहीं कर पाए। जिस पर अनुुज ने इस पर प्रतिक्रिया जवाब देते हुए कहा कि भाजपा सरकार में फिल्म विकास की घोषण की फिल्म विकास निगम का निर्माण किया और उसके अध्यक्ष की नियुक्ति की गई थी। जो कांग्रेस ने कभी नहीं की

 

यह भी पढ़ें : India News Manch Live Updates: छत्तीसगढ़ में राजनीति का सबसे बड़ा मंच

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox