होम / Dhamtari News: Chhattisgarh: झोपड़ी जली, मुआवजे के लिए भटका, सिस्टम से हारकर शख्स ने पेड़ को बनाया घर

Dhamtari News: Chhattisgarh: झोपड़ी जली, मुआवजे के लिए भटका, सिस्टम से हारकर शख्स ने पेड़ को बनाया घर

• LAST UPDATED : May 31, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Dhamtari News, धमतरी: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में एक युवक ने पेड़ को अपना ठिकाना घोषित कर दिया। उस पर पर अपना मकान नंबर लिख दिया। युवक ने ऐसा इसलिए नहीं किया क्योंकि पेड़ के नीचे रहना पसंद है। बल्कि उसे ऐसा करने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि प्रशासन उसकी कोई मदद नहीं कर रहा है।

घर ना होने पर पेड़ के नीचे बनाया ठिकाना

दरअसल 4 महीने पहले की मुंह साहू की झोपड़ी में आग लग गई थी इसके बाद साहू ने मुआवजे के लिए आवेदन भी किया था साथ ही साहू पिछले कई सालों से पीएम आवास योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन कर रहा है लेकिन इस गरीब और बेघर की सुनवाई करने वाला कोई नहीं है सरकारी अफसर का कहना है कि खेमू साहू पीएम आवास योजना का पात्र नहीं है।

साहू का परिवार पेड़ के नीचे रहने पर हुआ मजबूर

बता दें कि घर ना होने की वजह से चीन और उसके परिवार को पेड़ की छांव के नीचे रहना पड़ रहा है पेड़ के नीचे उन्होंने अपनी जरूरत का सारा सामान रख रखा है पेड़ की जड़ में ही उन्होंने नमक मिर्च मसाला और राशन रखा हुआ है भीषण गर्मी आंधी बारिश में साहू का परिवार इस पेड़ के नीचे रह रहा है।

कभी-कभी भूखे पेट सोना पड़ता है

मजदूरी ना मिलने पर कभी-कभी खेमू और उसके परिवार को भूखे पेट होना पड़ता है कुछ साल पहले उनकी मां की मौत हो गई थी इसके बाद उनके पिता खेमू और उनके छोटे भाई को छोड़कर चले गए कभी-कभी काम नहीं मिलता तो भूखे पेट ही सोना पड़ता है जहां पेड़ के नीचे उन्हें हमेशा साथ बिच्छू के काटे जाने का डर सताता रहता है।

क्यों खेमू साहू को आवास योजना का लाभ?

जनपद पंचायत के सीईओ गोविंद राम यादव ने कहा कि खेमू साहू का नाम आवास शाखा से प्रतिरक्षा सूची में अवलोकन करवाया। तो पता चला कि खेमू साहू का नाम प्रधानमंत्री आवास योजना के स्थाई प्रतिरक्षा सूची में नहीं है। आवास प्लस F की सूची में भी उनका नाम नहीं है। अब हितग्राही को पीएम आवास योजना का लाभ नहीं दिया जा सकता है, हितग्राही अपात्र है। शासन की कोई योजना आती है तो अलग बात है लेकिन वर्तमान में आवास का लाभ नहीं नहीं दिया जा सकता है।

Also Read: Chhattisgarh Elections 2023: छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले AAP का मास्टर स्ट्रोक, धान की खरीद को लेकर किया ये एलान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox