होम / Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?

Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?

• LAST UPDATED : August 20, 2024

India News CG (इंडिया न्यूज़),Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ में प्रदेश कांग्रेस कमेटी में बदलाव को लेकर अटकले तेज हो गई है। चर्चा है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बदले जा सकते है। चर्चाओं के बीच छत्तीसगढ़ के कई बड़े नेताओं ने तो जोर आजमाइश शुरू कर ही दी है, साथ में युवा नेता भी लगातार दिल्ली जाकर लॉबिंग कर रहे है। वर्तमान पीसीसी चीफ दीपक बैज ने दिल्ली हाईकमान के आगे लगातार अपनी बात रखी है। हालांकि, बदलाव कब होंगे यह अभी नहीं कहा जा सकता। कयास लगया जा रहा है कि नगरीय निकाय चुनाव के बाद यह बदलाव हो सकते है।

पद संभालने को तैयार

छत्तीसगढ़ में लगातार बैठकों से यह कहा जा रहा है कि निकाय चुनाव के पहले भी हाईकमान यह बड़ा कदम उठा सकता है। राज्य में बदलाव की खबरों के बीच कांग्रेस पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेता तो खुलकर कह भी रहे हैं कि यदि ऑफर मिलता है तो वे पद संभालने को तैयार है। ज्यादातर नेताओं का कहना है कांग्रेस में सभी इस पद के काबिल है। दिल्ली हाईकमान पर निर्भर करता है कि वह किसे यह जिम्मेदारी देगी। बदलाव होने को लेकर भी सभी नेता इशारों ही इशारों में हामी भी भर रहे है। इन सब चर्चाओं के बीच दीपक बैज अचानक सक्रिय हो गए है। वे दिल्ली दरबार में हाजिरी के साथ-साथ आम लोगो के मुद्दों को लेकर सड़क पर उतर रहे है। जानकारों का कहना है कि दीपक बैज इतने आक्रामक चुनाव के समय भी नजर नहीं आए थे।

नेता लगातार दिल्ली में लॉबिंग

हाल ही में फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के बीच दीपक बैज ने यह बात रखी है कि उन्हें मौका महज एक साल पहले मिला। ऐसे में चुनाव में हार की पूरी जिम्मेदारी उनकी नहीं है। पार्टी के भीतर के दावेदारों को लेकर उनका कहना है कि कांग्रेस में बूथ का एक कार्यकर्ता भी पीसीसी अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल सकता है। सबकी अपनी- अपनी इच्छा होती है। जो नेता लगातार दिल्ली में लॉबिंग कर रहे हैं उनमें टीएस सिंहदेव, अमरजीत भगत, फूलोदेवी नेताम, उमेश पटेल, शिव डहरिया, धनेन्द साहू, ताम्रध्वज साहू, जयसिंह अग्रवाल के नाम शामिल है।

वही पूर्व सीएम भूपेश बघेल फिलहाल यह जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते। कहा जा रहा है कि उन्होंने दीपक बैज को अपना समर्थन दे रखा है। मोहन मरकाम एक बार पीसीसी बन चुके है। लेकिन अभी दोबारा दौड़ में है। मोहम्मद अकबर का नाम भी चर्चा में बना हुआ है।

Also Read:Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox