होम / Chhattisgarh Cabinet Formation Live: आज राजभवन में शपथ लेंगे सीएम साय के मंत्री!

Chhattisgarh Cabinet Formation Live: आज राजभवन में शपथ लेंगे सीएम साय के मंत्री!

• LAST UPDATED : December 22, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Chhattisgarh Cabinet Formation Live: आज शुक्रवार 22 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के नए मंत्रींमडल का गठन होने जा रहा है। सभी नए मंत्री आज छत्तीसगढ़ के राजभवन में शपथ ग्रहण करने जा रहें हैं।

11:15,   22/12/2023

शपथ लेंगी बीजेपी विधायक लक्ष्मी राजवाड़े

छत्तीसगढ़ में मंत्री पद की शपथ लेने पर बीजेपी विधायक लक्ष्मी राजवाड़े का कहना है, ”बीजेपी ने मेरे जैसे छोटे पार्टी कार्यकर्ता को मौका दिया है. मुझे खुशी है कि मैं सिर्फ भटगांव विधानसभा क्षेत्र का ही नहीं बल्कि पूरे राज्य का प्रतिनिधित्व करूंगी…महिलाओं को मौका दिया जाएगा” प्राथमिकता और पीएम मोदी की गारंटी में सब कुछ संभव है। महिलाओं को प्राथमिकता देते हुए पार्टी के निर्देशानुसार काम करूंगी…”


10:29,  22/12/2023

नवगठित सरकार घोषणा पत्र में किये गये वादों पर काम करेगी

छत्तीसगढ़ में 9 नए कैबिनेट मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह पर प्रदेश बीजेपी के सह-प्रभारी नितिन नबीन कहते हैं, ”कल एक सत्र था जिसमें पूरी टीम का गठन किया गया. बीजेपी और पीएम मोदी की टीम काम करने के लिए तैयार है.” स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी के सपने को पूरा करना… नवगठित सरकार घोषणा पत्र में किये गये वादों पर काम करेगी…”


10:27,  22/12/2023

शपथ लेंगे बीजेपी विधायक श्याम बिहारी जायसवाल

छत्तीसगढ़ में मंत्री पद की शपथ लेने पर बीजेपी विधायक श्याम बिहारी जायसवाल कहते हैं, ”मैं पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद देना चाहता हूं कि मेरे जैसे छोटे किसान परिवार के बेटे को राज्य में मंत्री की जिम्मेदारी दी गई है. मैं महिलाओं, युवाओं और महिलाओं को धन्यवाद देता हूं.” प्रदेश के किसान भाजपा की सरकार बनाएं…हमारी प्राथमिकता किसानों की आय दोगुनी करने की होगी…”


10:20,  22/12/2023

शपथ लेंगे बीजेपी विधायक केदार कश्यप

छत्तीसगढ़ में मंत्री पद की शपथ लेने पर बीजेपी विधायक केदार कश्यप कहते हैं, ”मुझे मौका देने के लिए मैं राज्य इकाई, राष्ट्रीय इकाई और सीएम को धन्यवाद देता हूं. मैं कोशिश करूंगा और उनकी उम्मीदों पर खरा उतरूंगा. हमारी प्राथमिकता पीएम मोदी के वादे को जनता तक पहुंचाना है” हर घर गृहस्थी…”


7:55,  22/12/2023

ये 9 मंत्री लेंगे शपथ

कल मीडिया से बात के दौरान सीएम विष्णु देव साय ने बताया,छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय ने कहा, ‘कल हमारे मंत्रिमंडल के नए सदस्य गवर्नर हाउस में शपथ ले रहे हैं, जिसमें बृजमोहन अग्रवाल, राम विचार नेताम, दयालदास बघेल, केदार कश्यप, लखनलाल देवांगन, श्याम बिहारी जयसवाल, ओपी चौधरी, टंकराम वर्मा और लक्ष्मी शामिल हैं. राजवाड़े. ये नौ लोग गवर्नर हाउस में शपथ लेंगे।’


दिल्ली में हुई थी नए मंत्रीमंडल के गठन पर चर्चा

बता दें बीते सप्ताह सीएम विष्णु देव साय छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बनने के बाद अपने पहले दिल्ली दौरे पर गए हुए थे। जहां राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मंत्रीमंडल के गठन को लेकर मीटिंग की चर्चा सामने आ रही थी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के घर पर कैबिनेट गठन को लेकर चर्चा हुई। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कैबिनेट गठन में सोशल इंजीनियरिंग और डिविशन को तरजीह दी जाएगी। इसके साथ ही चुनावी घोषणापत्र और पार्टी के एजेंडे को लेकर भी गहन चर्चा हुई। इस बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव, उपमुख्यमंत्री अरुण साहू और विजय शर्मा आदि मौजूद रहे। बैठक में छत्तीसगढ़ सह प्रभारी ओम माथुर भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें-

Chhattisgarh Politics: निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष बने पूर्व सीएम रमन सिंह!

Modi Guarantee: किसानों और महिलाओं के लिए सीएम विष्णु देव खोला…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox