होम / CG Weather Update: छत्तीसगढ़ भारी बारिश से जलभराव, केलो डैम के 4 गेट खोले गए

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ भारी बारिश से जलभराव, केलो डैम के 4 गेट खोले गए

• LAST UPDATED : July 31, 2024

India News CG (इंडिया न्यूज़), CG Weather Update: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में देर रात से जारी बारिश ने शहर के कई इलाकों को जलमग्न कर दिया है। आशीर्वाद कॉलोनी, फ्रेंड्स कॉलोनी, शिवम विहार कॉलोनी, मोदी नगर, और बाजीराव महरापारा रोड पर सड़कों पर पानी भर गया है। कुछ घरों में भी पानी घुस गया है, जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। केलो डैम लबालब भर गया है, जिसके चलते इसके चार गेट खोले जा रहे हैं।

 रायपुर, और अन्य जिलों में मध्यम बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने आज बिलासपुर, गौरेला-पेंड्रा- मरवाही, जांजगीर-चांपा, जशपुर, कबीरधाम, कोरबा, कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, मुंगेली, रायगढ़, सक्ती, सारंगढ़-बिलाईगढ़, सूरजपुर, सरगुजा, बलरामपुर और बलौदाबाजार जिलों में मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

बिलासपुर में रिमझिम बारिश

बिलासपुर में बुधवार सुबह से लगातार बारिश हो रही है। मंगलवार को सप्ताह भर बाद आसमान साफ हुआ और धूप निकली, जिससे उमस और चिपचिपी गर्मी बढ़ गई थी। रात को गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हुई, जिसके बाद रिमझिम बारिश का दौर जारी है।

बड़े शहरों में हल्की गर्मी

मंगलवार को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में औसत से कम बारिश हुई, जिसके कारण राजधानी रायपुर समेत बड़े शहरों में हल्की गर्मी महसूस हुई। रायपुर में तापमान 31.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से 1.3 डिग्री अधिक था।

2 दिनों से बारिश से राहत

मौसम विभाग के अनुसार, मानसून का पुराना सिस्टम कमजोर होने के कारण पिछले 2 दिनों से बारिश से राहत मिली है। मंगलवार को रायपुर समेत प्रदेश के बड़े हिस्सों में मौसम साफ रहा।

इतना तापमान दर्ज

मंगलवार को प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस बलरामपुर में और सबसे कम न्यूनतम तापमान 20.4 डिग्री नारायणपुर में दर्ज किया गया। रायपुर और बिलासपुर में दिन का तापमान 31.6 डिग्री, अंबिकापुर में 30.5 डिग्री, जगदलपुर में 30.2 डिग्री, दुर्ग में 29.6 डिग्री और राजनांदगांव में 31.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

Also Read:

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox