होम / Cg Weather Update: गर्मी से आज भी मिल सकती है राहत, प्रदेश के कुछ हिस्सों में हो सकती है हल्की बारिश, इस दिन होगा मानसून का प्रवेश

Cg Weather Update: गर्मी से आज भी मिल सकती है राहत, प्रदेश के कुछ हिस्सों में हो सकती है हल्की बारिश, इस दिन होगा मानसून का प्रवेश

• LAST UPDATED : June 10, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Cg Weather Update, रायपुर: छत्तीसगढ़ के दक्षिण हिस्से और उससे सटे ओडिशा तट के पास बन रहे चक्रवात का असर आज प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में दिख सकता है। चक्रवात की वजह से राज्य के अलग अलग क्षेत्रों में अंधड़, हल्के बादल और हल्की बारिश भी हो सकती है। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम और न्यूनतम तापमान में अधिक बदलाव नहीं होगा।

कल भी हुई थी बारिश

कल भी प्रदेश में सुबह से दोपहर तक झुलसा देने वाली गर्मी के बाद शाम को चली तेज हवाएं व हल्की बारिश ने लोगों को थोड़ी राहत दी थी।

अगले 24 घंटे में गिर सकता है पारा

चक्रवात की वजह से प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है जिसकी वजह से कल की तरह आज भी बादल छाने के साथ ही हल्की बारिश की भी संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अगले 24घंटों में अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आएगी।

राजधानी में 24 तक आ सकता है मानसून

मौसम विभाग की माने तो राजधानी रायपुर में 24 जून या उससे पहले तक मानसून के आने की संभावना है। इतना ही नहीं बल्कि 10 जून के बाद से राज्य के अलग अलग हिस्से में बारिश होने की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार दक्षिण पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने की परिस्थितियां भी अनुकूल होती जा रही है।

कल सबसे गर्म था रायगढ़

आपको बता दें की कल यानी शुक्रवार को रायगढ़ सबसे गर्म रहा, कल रायगढ़ का अधिकतम तापमान 45.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था। इसके अलावा कल राजधानी रायपुर का अधिकतम तापमान 43.5 डिग्री था जो इस सीजन में सबसे अधिक था और न्यूनतम तापमान 29.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था।

ये भी पढ़ें: Patwari Strike Chhattisgarh: पटवारियों के हड़ताल से ना हो किसी को परेशानी, सीएम बघेल ने दिया आदेश

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox