होम / CG Chunav 2023: विधानसभा चुनाव के पहले इंस्पेक्टर से लेकर मंत्रियों तक का हुआ तबादला, जानिए किसे क्या मिली जिम्मेदारी

CG Chunav 2023: विधानसभा चुनाव के पहले इंस्पेक्टर से लेकर मंत्रियों तक का हुआ तबादला, जानिए किसे क्या मिली जिम्मेदारी

• LAST UPDATED : July 28, 2023
India News (इंडिया न्यूज), CG Chunav 2023, रायपुर: आने वाले कुछ महीनों में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसे लेकर सत्तारूढ़ कांग्रेस ने कमर कस ली है। चुनाव के मद्देनजर छत्तीसगढ़ में बदलाव का सिलसिला शुरू हो चुका है। मंत्रियों से लेकर आईजी रेंज के अफसर तक सबका तबादला हो रहा है।

कितने इंस्पेक्टर का तबादला

चुनाव आयोग के दिशा-निर्देश के अनुसार पुलिस मुख्यालय ने 66 इंस्पेक्टर और 533 सब इंस्पेक्टर का तबादला किया है। आपको बता दें कि प्रदेश को नए उपमुख्यमंत्री टी.एस. सिंहदेव और नए मंत्री मोहन मरकाम के आने के बाद ये बदलाव किए गए हैं।

किस मंत्री के क्या मिली जिम्मेदारी

टी एस सिंह देव कबीरधाम के साथ बेमेतरा जिले के प्रमुख बने।मोहन मरकाम को कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी- भरतपुर जिले की जिम्मेदारी दी गई है। रविंद्र चौबे रायपुर एवं रायगढ़ संभाग के प्रमुख बने।ताम्रध्वज साहू को बिलासपुर और महासमुंद जिले का प्रभारी मंत्री नियुक्त किया गया।

मोहम्मद अकबर दुर्ग और बालोद के प्रभारी को कवासी लखमा, बस्तर, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंडागांव की जिम्मेदारी दी गई है। शिव डहरिया को सरगुजा, बलरामपुर, सूरजपुर और कोरबा की जिम्मेदारी दी गई है। अनिला भेड़िया को कांकेर और धमतरी का प्रभारी मंत्री बनाया गया है। गुरु रूद्र कुमार सुकमा और मुंगेली जिले के प्रभारी हैं।

जयसिंह अग्रवाल को जांजगीर-चांपा सक्ति और गौरेला-पेंड्रा-मरवाही की जिम्मेदारी दी गई है। उमेश पटेल को बलौदा जिले बाजार-भाटापारा, सारंगढ़, बिलायगढ़ और जशपुर के प्रभारी मंत्री बनाया गया है। अमरजीत भगत को राजनादगांव, मोहला-मानपुर, खैरागढ़- छुईखदान-गंडई की जिम्मेदारी दी गई है।

चुनाव आयोग ने इस काम के लिए किया तारिखों का एलान

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने मतदाता सूची के प्रकाशन और मतदाता सूची में नाम शामिल करने और हटाने के साथ-साथ अन्य आपत्तियों के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है। ये सब काम अलग-अलग स्तरों पर होता है जिसकी वजह से अलग-अलग तारिखों का एलान किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में चुनाव की तैयारियां 2 अगस्त से शुरू हो जाएंगी। इससे पहले प्राथमिक मतदाताओं की सूची का प्रकाशन कर दिया जायेगा। सूची में नाम जोड़ने, हटाने और बदलाव पर आपत्तियां 31 अगस्त तक स्वीकार की जाएंगी।

12 से 13 अगस्त और 19 से 20 अगस्त तक बूथ स्तर पर विशेष शिविर आयोजित किये जायेंगे. सभी नामों, परिवर्धन, विलोपन और संशोधन पर विचार के बाद मतदाता सूची की अंतिम रिलीज 4 अक्टूबर को होगी।

Also Read: विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी का कांग्रेस पर आरोप, कहा- चारा घोटाले से बड़ा गोबर घोटाला

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox