होम / Bhupesh-Vijay Baghel: चाचा-भतीजे में शायराना जंग शुरु

Bhupesh-Vijay Baghel: चाचा-भतीजे में शायराना जंग शुरु

• LAST UPDATED : September 14, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Bhupesh-Vijay Baghel: छ्त्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में पाटन विधानसभा सीट को लेकर चाचा भतीजे के बीच जुबानी जंग शुरु हो चुका है। दोनों एक दूसरे पर सोशल मीडिया के माध्यम से निशाना साधने में लगे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ बीजेपी ने दुर्ग सांसद विजय बघेल को पाटन विधानसभा का उम्मीदवार बनाया है। वहीं बीजेपी द्वारा शुरु की गई परिवर्तन यात्रा को लेकर चाचा भतीजे के बीच शायराना जंग शुरु हो चुका है।

  • परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ
  • चाचा भतीजे के बीच शायराना जंग शुरु

भूपेश बघेल का बीजेपी पर निशाना

12 सितंबर को बीजेपी द्वारा दंतेवाड़ा से पहली परिवर्तन यात्रा की शुरुआत की गई है। जिसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए शायराना तरीके से प्रतिक्रिया दिया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकॉउंट पर लिखा कि छत्तीसगढ़ियों ने तो 2018 से ‘परिवर्तन’ का बीड़ा उठाया है। किसानों का विरोध करने वालों को किसानों तक पहुँचाया है । मोबाइल, टिफिन, कुकर बांटकर पनामा भरने वालों को, छत्तीसगढ़ियों ने अब गांव-गांव, गली-गली पहुँचाया है । छत्तीसगढ़ियों ने तो 2018 से ‘परिवर्तन’ का बीड़ा उठाया है।

आगे मुख्यमंत्री ने लिखा कि नहीं उतरे जहाज से जो कभी, उन्हें भी जनता ने गेड़ी चढ़ाया है, कमीशन गुनगुनाने वालों से अब, सबने राज्यगीत भी गवाया है। बेटे-दामाद को सेट कर, महतारी के सपूतों से छल करने वालों से, हर शहर में महतारी की प्रतिमाओं के आगे नतमस्तक करवाया है ।

छत्तीसगढ़ियों ने तो 2018 से ‘परिवर्तन’ का बीड़ा उठाया है। आगे लिखा कि “Hello” कहने वाले अब “जय जोहार” कहने लगे, “मफ़लर” वाले अब “राजकीय गमछा” ओढ़ने लगें, छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर भी अब वे लगाने लगे, प्रभु राम- मां कौशल्या के धाम भी वे अब जाने लगे, अभी तो छत्तीसगढ़ियों ने थोड़ा ही तो चेताया है, जन-जन ने मिलकर सबका स्वाभिमान जगाया है।

छत्तीसगढ़ियों ने तो 2018 से ‘परिवर्तन’ का बीड़ा उठाया है। आगे उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि शुरू हो चुका है यह युद्ध अब हमर माटी के अभिमान का, नहीं रुकेगा अब ये रथ छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान का। बात हे अभिमान के,छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान के।

भतीजे का पलटवार

मुख्यमंत्री के पोस्ट पर उनके भतीजे विजय बघेल ने उन्ही के अंदाजा में जबाव देते हुए लिखा कि छत्तीसगढ़ियों ने तब से ‘परिवर्तन’ का बीड़ा उठाया है, जब से नियमितीकरण का सपना दिखा कर, नौकरी से बर्खास्त करवाया है। छत्तीसगढ़ियों ने तब से ‘परिवर्तन’ का बीड़ा उठाया है, जब से ‘सुपर सीएम’ ने छत्तीसगढ़ को चलाया है।

छत्तीसगढ़ियों ने तब से ‘परिवर्तन’ का बीड़ा उठाया है, जब से गरीबों का चावल में घोटाला कर,’इटली महतारी’ को पैसा भिजवाया है।छत्तीसगढ़ियों ने तब से ‘परिवर्तन’ का बीड़ा उठाया है, जब से भूपेश ने ‘जंगलराज’ कायम कर छत्तीसगढ़ को ‘अपराधगढ़’ बनाया है।

आगे उन्होंने लिखा कि छत्तीसगढ़ियों ने तब से ‘परिवर्तन’ का बीड़ा उठाया है, जब से अकबर और ढेबर ने ‘भ्रष्टाचार’ में नए कीर्तिमान बनाया है। छत्तीसगढ़ियों ने तब से ‘परिवर्तन’ का बीड़ा उठाया है, जब से भूपेश ने गौ माता को विषाक्त भोजन खिला कर ‘मरवाया’ है। छत्तीसगढ़ियों ने तब से ‘परिवर्तन’ का बीड़ा उठाया है, जब से प्रदेश में भूपेश बघेल ने युवाओं को ‘सट्टा’ खिलवाया है। छत्तीसगढ़ियों ने तब से ‘परिवर्तन’ का बीड़ा उठाया है, जब से भूपेश ने युवाओं को सड़क पर ‘निर्वस्त्र’ कराया है।

छत्तीसगढ़ियों ने तब से ‘परिवर्तन’ का बीड़ा उठाया है, जब से मां गंगा की झूठी कसम खा, शराबबंदी का वादा कर भूपेश बघेल ने जहरीली शराब की बोतल घर-घर पहुंचाया है। छत्तीसगढ़ियों ने तब से ‘परिवर्तन’ का बीड़ा उठाया है, जबसे कांग्रेस ने प्रदेश को ‘धर्मांतरण का गढ़’ बनाया है।

Also Read:

 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox