होम / राजनांदगांव जिले में 7-7 करोड़ की लागत से बनेगा 4 अंडर ब्रिज, सांसद संतोष पांडे ने रेलवे डीआरएम के साथ अंडर ब्रिज का किया भूमि पूजन

राजनांदगांव जिले में 7-7 करोड़ की लागत से बनेगा 4 अंडर ब्रिज, सांसद संतोष पांडे ने रेलवे डीआरएम के साथ अंडर ब्रिज का किया भूमि पूजन

• LAST UPDATED : March 22, 2023

राजनांदगांव शहर के 2 जगहों पर बनने वाले रेलवे अंडर ब्रिज का भूमि पूजन करने आज राजनांदगांव के सांसद संतोष पांडे रेलवे अधिकारियों के साथ रेलवे स्टेशन पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सिकंदराबाद और दरभंगा सुपर फास्ट ट्रेन को राजनांदगांव में स्टॉपेज मिलने पर हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

लंबे समय से की जा रही थी अंडर ब्रिज की मांग 

राजनांदगांव शहर के स्टेशन पारा और गौरी नगर क्षेत्र में लंबे समय से अंडर ब्रिज की मांग की जा रही थी। राजनांदगांव सांसद संतोष पांडे की पहल पर शहर के इन दोनों जगहों के अलावा पनिया जोब और बोर तलाव में भी 7-7 करोड़ रुपए की लागत से रेलवे अंडर ब्रिज का निर्माण किए जाने की स्वीकृति मिली है। जिस पर आज राजनांदगांव के सांसद संतोष पांडे ने रेलवे डीआरएम के साथ अंडर ब्रिज का भूमि पूजन किया।

सांसद ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

वहीं इस दौरान राजनांदगांव में सिकंदराबाद -दरभंगा सुपरफास्ट एक्सप्रेस को 2 मिनट का स्टॉपेज मिलने पर ढोल नगाड़ों के साथ इस ट्रेन का रेलवे स्टेशन पर स्वागत किया गया। वहीं सांसद ने इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान सांसद संतोष पांडे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव का आभार जताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और रेल मंत्री की अनुशंसा पर यहां इस ट्रेन को स्टॉपेज मिला है, वहीं करोड़ों रुपए की सौगात अंडर ब्रिज के निर्माण को लेकर मिली है।

अमृत भारत स्टेशन के तहत राजनांदगांव रेलवे स्टेशन काकिया गया है चयन

राजनांदगांव शहर के गौरी नगर और स्टेशन पारा अंडर ब्रिज के भूमि पूजन अवसर पर रेलवे के नागपुर मंडल डीआरएम निर्विता त्रिपाठी राजनांदगांव रेलवे स्टेशन पहुंची। इस दौरान उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा अमृत भारत स्टेशन के तहत राजनांदगांव रेलवे स्टेशन का चयन किया गया है। इसके अनुसार स्टेशन का निरीक्षण कर यहां विकास कार्य किए जाएंगे।

 7-7 करोड़ की लागत से बनेगा 4 अंडर ब्रिज 

राजनांदगांव जिले में 7-7 करोड़ की लागत से 4 अंडर ब्रिज के अलावा, जटकन्हार रेलवे स्टेशन में ढाई करोड रुपए की लागत से फुट ओवर ब्रिज की स्वीकृति भी मिली है। इन सभी कार्यों का आज विधिवत भूमि पूजन संपन्न हुआ। लगभग 1 वर्ष में अंडर ब्रिज का निर्माण पूर्ण होगा, वही आज इस अवसर पर सिकंदराबाद -दरभंगा सुपर फास्ट ट्रेन को राजनांदगांव रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज मिलने से रेल यात्रियों में हर्ष का माहौल रहा। इस दौरान बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के साथ ही आम लोगों ने इस ट्रेन का स्वागत किया है।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox