Tuesday, June 25, 2024
Homeस्पोर्ट्सWorld Cup 2023: मोदी स्टेडियम में आखिरी लड़ाई भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच, दक्षिण...
Homeस्पोर्ट्सWorld Cup 2023: मोदी स्टेडियम में आखिरी लड़ाई भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच, दक्षिण...

World Cup 2023: मोदी स्टेडियम में आखिरी लड़ाई भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच, दक्षिण अफ्रीका हर बार की तरह फुस्स

India News ( इंडिया न्यूज ) World Cup Final 2023: कोलकाता के ईडन गार्डेन में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने यह मैच तीन विकेट से जीत लिया है। साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में 212 रनों पर सिमट गई थी।

ट्रेविस हेड की शानदार बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविस हेड ने 62 रन, स्टीव स्मिथ ने 30, वार्नर ने 29, जोश इंग्लिश ने 28 रन की पारी खेली। कमिंस ने चौका जड़ टीम को जीत दिलाई। मिचेल स्टार्क और कमिंस ने संयम के साथ बल्लेबाजी कर टीम को जीत तक पहुंचाया। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया 19 नंवबर को फाइनल में भारत से भिड़ेगी।

मिलर का संघर्षपूर्ण शतक

डेविड मिलर ने विश्व कप 2023 सेमीफाइनल में टीम को परेशानी से बाहर निकालने के लिए अपने सभी अनुभव का प्रदर्शन करते हुए 115 गेंदों में शतक लगाया। एक समय दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 4 विकेट पर 24 और फिर 6 विकेट पर 119 रन था, लेकिन मिलर ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स की कठिन पिच पर ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण के सामने योद्धा की तरह खड़े रहे। डेविड मिलर ने विश्व कप नॉकआउट में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज द्वारा बनाए गए पिछले सर्वश्रेष्ठ स्कोर विश्व कप 2015 सेमीफाइनल में फाफ डु प्लेसिस के 82 रन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

48वें ओवर में पैट कमिंस की गेंद पर आउट होने से पहले मिलर ने 8 चौके और 5 छक्के लगाए। डेविड मिलर ने वह किया जो विश्व कप के इतिहास में किसी अन्य दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने नहीं किया था। मिलर ने कोलकाता में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में अकेले योद्धा की भूमिका निभाई। विश्व कप के नॉकआउट मैच में मिलर शतक लगाने वाले पहले प्रोटियाज बल्लेबाज बने। हालांकि, उनको इस संघर्ष में किसी अन्य बल्लेबाज का अच्छा साथ नहीं मिला और उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

मिलर-क्लासेन की साझेदारी

दक्षिण अफ्रीका का शीर्ष क्रम ढह जाने के बाद मिलर और हेनरिक क्लासेन ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए टीम को संकट से बाहर निकाला। दोनों बल्लेबाजों ने पांचवे विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को ट्रेविस हेड ने तोड़ा, जब हेड ने 31वें ओवर में क्लासेन और ऑल-राउंडर मार्को जानसन को लगातार गेंदों पर आउट किया। इसके बाद मिलर ने निचले क्रम के बल्लेबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी के साथ 53 रन की साझेदारी की, जिससे दक्षिण अफ्रीका 200 रन के आंकड़े के करीब पहुंच सकी।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular