Monday, May 20, 2024
Homeस्पोर्ट्सRahul Dravid Happy Birthday: राहुल द्रविड़ ने सेलिब्रेट किया अपना ...
Homeस्पोर्ट्सRahul Dravid Happy Birthday: राहुल द्रविड़ ने सेलिब्रेट किया अपना ...

Rahul Dravid Happy Birthday: राहुल द्रविड़ ने सेलिब्रेट किया अपना 51वां जन्मदिन, जाने इस खास मौके पर उनके रिकॉर्डर के बारे में

India News(इंडिया न्यूज) Rahul Dravid Happy Birthday: पूर्व भारतीय महान कप्तान राहुल द्रविड़ आज अपना 51वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर जानते है अब तक उन्होंने अपने नाम कितने रिकॉर्ड बनाए है। हम सभी जानते है कि द्रविड़ का अंतरराष्ट्रीय करियर शानदार रहा है। , उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 13,288 रन और वनडे क्रिकेट में 10,889 रन बनाए थे।

चलिए जानते है उनके टेस्ट क्रिकेट के आकड़े के बार

राहुल द्रविड़ ने दूसरी सबसे कम टेस्ट पारी में 9000 रन का आंकड़ा छुआ था। द्रविड़ ने टेस्ट क्रिकेट में केवल 176 पारियों में 9000 रन बनाए थे। राहुल द्रविड़ सबसे तेज 9000 रन बनाने वाले टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में हैं।  वहीं कुमार संगकारा उनके आगे है।

चार पारियों में लगातार शतक

राहुल द्रविड़ लगातार चार पारियों में शतक लगाने वाले एकमात्र भारतीय टेस्ट बल्लेबाज हैं। द्रविड़ ने यह उपलब्धि उस वक्त हासिल की थी। जब उन्होंने 8 अगस्त 2002 से 9 अक्टूबर 2002 तक इंग्लैंड के खिलाफ तीन शतक और वेस्टइंडीज के खिलाफ एक शतक लगाया था।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच

वहीं राहुल द्रविड़ के अनोखो रिकॉर्ड में सबसे खास रिकॉर्ड ये है कि, राहुल द्रविड़ ने अपने टेस्ट क्रिकेट में 210 कैच अपने नाम किया है। जिसके साथ राहुल द्रविड़ का टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड है।

90 दशक का रिकॉर्ड

जब हम रिकॉर्ड की बात कर रहे है तो इनमें से एक रिकॉर्ड ये भी सचिन तेंदुलकर और स्टीव वॉ के साथ, राहुल द्रविड़ टेस्ट क्रिकेट में 90 के दशक में सबसे अधिक बार आउट होने के रिकॉर्ड के संयुक्त धारक हैं। ये तीनों बल्लेबाज 90 के दशक में 10 बार आउट हुए हैं।

Also Read: Organic Honey: सर्दियों में ऑर्गेनिक शहद के कई फायदे, इन बिमारियों में मददगार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular