Monday, May 20, 2024
Homeटॉप न्यूज़IND vs AUS Final: हार गई भारतीय टीम, जानें भारत की हार...
Homeटॉप न्यूज़IND vs AUS Final: हार गई भारतीय टीम, जानें भारत की हार...

IND vs AUS Final: हार गई भारतीय टीम, जानें भारत की हार के 5 कारण

India News ( इंडिया न्यूज ),IND vs AUS Final: वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने हरा दिया है। भारतीय टीम का तीसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना टूटा। आस्ट्रेलिया के सामने 241 रनों का लक्ष्य था। ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में 4 विकेट पर जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो ओपनर ट्रेविस हेड रहे है।

रन आउट के कई मौके गंवाए

भारतीय बल्लेबाज सिर्फ 240 रन बनाए। भारतीय फील्डरों से कसी हुई फील्डिंग की उम्मीद थी। लेकिन टीम ने बड़े मौके पर निराश किया। भारतीय फील्डरों ने रन आउट के कई मौके गवाएं, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।

इस वर्ल्ड कप में भारतीय गेंदबाजों ने बहुत प्रभावित किया, लेकिन खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के सामने फ्लॉप साबित हो गए है। बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी, रवीन्द्र जडेजा, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने निराश किया। भारतीय टीम के गेंदबाज फीके नजर आए।

बल्लेबाज़ों ने किया मायूस

भारतीय टीम टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी। ऑस्ट्रेलियाई टीम के गेंदबाजों ने अच्छा नजारा पेश किया, लेकिन भारतीय टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने लापरवाही भरे शॉट खेलकर विकेट खोए। भारतीय टीम ने सिर्फ दो बल्लेबाजों ने 50 रन का आकड़ा छूया। बाकी बल्लेबाजों का फ्लॉप शो देखने को मिला।

राहुल ने कई मिसफील्ड की

भारतीय गेंदबाजों ने एक्सट्रा रन लुटाए। शुरूआती ओवर में शमी अपनी लाइन और लेंग्थ से भटके। बाकी गेंदबाजों का भी यही हाल रहा। भारतीय टीम के गेंदबाज लगातार खराब गेंदबाजी करते रहे। इसके अलावा विकेटकीपर केएल राहुल ने कई मिसफील्ड की।

ट्रेविस हेड ने मौका नही दिया 

भारत के 240 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड ने भारतीय उम्मीदों पर पानी फेर दिया। ऑस्ट्रेलिया के 3 विकेट आउट होने के बाद भारतीय फैंस की उम्मीदें बाकी थीं, लेकिन ट्रेविस हेड ने मौका नहीं दिया।

ये भी पढ़ें- IndiavsAusfinal: क्रिकेट की दुनिया ऑस्ट्रेलिया ने जीती, भारत हार गया- चलो अब अगली बार रहेगी आस

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular