Sunday, May 19, 2024
Homeरायगढ़रायगढ़: संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने किया दिव्यांगजन कलाकारों का सम्मान
Homeरायगढ़रायगढ़: संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने किया दिव्यांगजन कलाकारों का सम्मान

रायगढ़: संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने किया दिव्यांगजन कलाकारों का सम्मान

रायगढ़: स्थानीय पॉलिटेक्निक ऑडिटोरियम में सांस्कृतिक एवं साहित्यिक प्रकोष्ठ जिला कांग्रेस कमेटी रायगढ़ द्वारा आयोजित दिव्यांगजन सांस्कृतिक रत्न सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत पहुंचे । प्रदेश के संस्कृति एवम खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वे यहां वे दिव्यांगजन कलाकारों का सम्मान करने आयें हैं । आज उनका सम्मान किया गया है। जो कला के साधक है ,जो साहित्य के साधक है उंन्हे सम्मान की आवश्यकता है। समाज से आग्रह है कि ऐसे दिव्यांगजन कलाकारों का सम्मान करें।

सरकार की घोषणा

सरकार की तरफ से आज उन्हें 15 -15 हजार रुपये देने की घोषणा की गयी है। प्रत्येक कलाकार को साल में 12 प्रोग्राम देने की व्यवस्था की गई है , ताकि आर्थिक रूप से वे किसी पर निर्भर ना रहें । बीमार व वृद्ध कलाकारों के लिए भी आवेदन करने पर अनुदान राशि का प्रावधान किया गया है। छत्तीसगढ़ फ़िल्म को बढ़ावा देने के लिए भी राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत फ़िल्म को एक करोड़ व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत फ़िल्म को 5 करोड़ रुपए देने का प्रावधान है।

कार्यक्रम में मौजूद

साथ ही इस कार्यक्रम में गौ सेवा आयोग अध्यक्ष राजे श्री महंत, रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक, जिला पंचायत अध्यक्ष निराकर पटेल, नगर निगम महापौर जानकी अमृत काटजू, प्रदेश सांस्कृतिक एवं साहित्यिक प्रकोष्ठ अध्यक्ष दिलीप षडंगी, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अनिल शुक्ला, सभापति जयंत ठेठवार महिला कांग्रेस अध्यक्ष रानी, जिला सांस्कृतिक एवं साहित्यिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष दीपक आचार्य , युवा नेता विभाष सिंह सहित गणमान्य व्यक्ति अन्य मंच पर उपस्थित रहे।

ये भी पढे़- कांग्रेस पार्टी को लगा झटका, 30 कांग्रेसियों ने थामा भाजपा का दामन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular