होम / Chhattisgarh Politics: निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष बने पूर्व सीएम रमन सिंह!

Chhattisgarh Politics: निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष बने पूर्व सीएम रमन सिंह!

• LAST UPDATED : December 20, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Chhattisgarh Politics: वरिष्ठ भाजपा विधायक और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को मंगलवार 19 दिसंबर को सर्वसम्मति से राज्य विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया है। नवनिर्वाचित विधानसभा का पहला सत्र 19 दिसंबर को रायपुर में शुरू हुआ।

विधानसभा अध्यक्ष बने पूर्व सीएम रमन सिंह

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम और भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. रमन सिंह को मंगलवार को निर्विरोध रूप से छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में चुना गया है। मंगलवार 19 दिसंबर को नवनिर्वाचित विधानसभा का पहला सत्र रायपुर में शुरू हुआ।

छत्तीसगढ़ के सदन की कार्रवाई को आगे बढ़ायेंगे रमन सिंह

विधानसभा अध्यक्ष बनने पर डॉ. रमन सिंह ने ट्वीट कर कहा, आज छत्तीसगढ़ विधानसभा में सदन के नेता श्री @vishnudsai जी के प्रस्ताव पर विपक्ष के नेता श्री @DrCharandas जी समेत आप सभी सदस्यों ने विधानसभा की जो महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी मेरे कंधों पर सौंपी है उसके लिए सभी सदस्यों का आभार विधानसभा के अध्यक्ष के नाते प्रदेश के आप सभी जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर हम छत्तीसगढ़ के सदन की कार्रवाई को आगे बढ़ायेंगे और प्रदेश की प्रगति के लिए कार्य करेंगे।

सीएम विष्णू देव साव ने दी बधाई

डॉ. रमन सिंह के छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने पर सीएम विष्णु देव साव ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर ट्वीट कर कहा, आदरणीय @drramansingh जी को निर्विरोध रूप से, सर्वसम्मति से छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष निर्वाचित होने पर अनंत शुभकामनाएं। आपके ज्ञान, मार्गदर्शन और अनुभवों का लाभ सदन के साथ हम सभी साथियों को मिलेगा। सफल कार्यकाल हेतु आपको बहुत-बहुत बधाई।

 

इस अवसर पर विधानसभा में सीएम विष्णुदेव साय ने कहा, ”सभी के शपथ लेने के बाद विधानसभा नेता चुना गया…सर्वसम्मति से रमन सिंह को विधानसभा अध्यक्ष चुना गया…विधानसभा का पहला दिन विधानसभा सार्थक रही… छठी विधानसभा का यह पहला सत्र है… राज्यपाल कल सदन को संबोधित करेंगे. उसके बाद अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा… 18 लाख लोगों को पीएम के तहत घर दिए जाने हैं “आवास योजना और किसानों को दो साल का धान बोनस दिया जाना है. इसके लिए जरूरी है कि अनुपूरक बजट पारित हो…”

निर्विरोध बने विधानसभा अध्यक्ष

विधानसभा के पहले सत्र के बाद डॉ. रमन सिंह को बधाई देते हुए भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल का कहना है, “यह छत्तीसगढ़ विधानसभा की परंपरा रही है कि अध्यक्ष भी सर्वसम्मति से चुने गए हैं। मैं रमन को चुनने के लिए विपक्ष और सत्ता पक्ष के नेताओं को बधाई देना चाहता हूं।” सिंह विधानसभा अध्यक्ष के रूप में…”

7 बार विधायक रह चुके रमन सिंह

17 दिसंबर को डॉ. रमन सिंह ने स्पीकर पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया और कहा कि उनकी नई जिम्मेदारी छत्तीसगढ़ विधानसभा में सभी को एक साथ लेकर चलने की होगी। सात बार विधायक रह चुके डॉ रमन सिंह ने राजनांदगांव सीट से लगातार चार बार 2008, 2013, 2018 और 2023 में जीत हासिल की है।

ये भी पढ़ें-Chhattisgarh Politics: मंत्री मंडल के गठन को लेकर कांग्रेस के चरणदास महंत ने सरकार…

COVID: केरल में कोविड के नए वेरिएंट का आतंक शुरू, जानिए कितना खतरनाक है…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox