होम / Vishnu Deo Sai Oath Ceremony LIVE: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बने विष्णुदेव साय, मंच पर PM मोदी के साथ कई राज्य के सीएम मौजूद

Vishnu Deo Sai Oath Ceremony LIVE: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बने विष्णुदेव साय, मंच पर PM मोदी के साथ कई राज्य के सीएम मौजूद

• LAST UPDATED : December 13, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Vishnu Deo Sai Oath Ceremony LIVE: छत्तीसगढ़ को अपना नया सीएम मिल गया है और अब जल्द ही कैबिनेट का भी गठन कर दिया जाएगा, इसका छत्तीसगढ़ की जनता समेत नेताओं को भी बेसब्री से इंतजार है, भाजपा ने आदिवासी चेहरे विष्णुदेव साय को CM बनाकर 2024 के लिए भी छत्तीसगढ़ को साधने की कोशिश की है, आज बुधवार 13 दिसंबर को रायपुर के साइंस कॉलेज मेदान में शाम 4.00 बजे शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आोजन है, जिसमें PM नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि होंगे, इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्य़क्ष जेपी नड्डा, छत्तीसगढ़ के पूर्व CM और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल, पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंह देव और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज के अलावा अन्य राज्यों के सीएम भी शामिल होंगे।


13-12-2023 16: 07 PM

दो डिप्टी CM ने ली शपथ

CM के बाद अरुण साव और विजय शर्मा ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली।

13-12-2023 16: 02 PM

विष्णुदेव साय ने CM पद की ली शपथ

छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय ने CM पद की शपथ ले ली, राज्यपाल ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई, PM मोदी सहित कई गणमान्य नेता मौजूद रहे।

13-12-2023 15: 50 PM

रमन सिंह और भूपेश बघेल भी मंच पर मौजूद

मंच पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंच चुके हैं, कई राज्यों के CM भी मंच पर दिखाई दे रहे हैं, पूर्व CM भूपेश बघेल और रमन सिंह भी मंच हैं।

13-12-2023 15: 28 PM

पीएम मोदी पहुंचे रायपुर

सीएम पद की शपथ के लिए विष्णुदेव साव शपथ ग्रहण समारोह में पहुंच गए हैं, अब से कुछ देर में शपथग्रहण होगा, पीएम नरेन्द्र मोदी रायपुर पहुंच चुके हैं, कुछ देर में शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचेंगे।

13-12-2023 15: 13 PM

नेताओं का मंच पर पहुंचना शुरू

कुछ देर में छत्तीसगढ़ में शपथ ग्रहण समारोह शुरू होगा, मंच पर नेताओं का पहुंचना शुरू हो गया है, वो वहां मौजूद जनता का अभिवादन कर रहे हैं, सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन जारी है, कलाकार गीतों का प्रस्तुति दे रहे हैं, नेता भी एक दूसरे को मंच पर बधाई देते दिखाई दे रहे हैं।

13-12-2023 14: 20 PM

PM मोदी रायपुर के लिए रवाना

छत्‍तीसगढ़ में विष्‍णुदेव साय के सीएम पद शपथ ग्रहण समारोह के लिए पीएम मोदी और अन्‍य राजनीतिक हस्तियां रायपुर आने के लिए रवाना हो गए हैं, बुधवार को ही मध्‍य प्रदेश में भी मोहन यादव ने प्रदेश के नए CM के तौर पर शपथ ली है, इसी समारोह में शिरकत करने के बाद PM मोदी भोपाल से रायपुर आ रहे हैं।

13-12-2023 13: 20 PM

शपथ ग्रहण से पहले नारायणपुर में बड़ा नक्सली हमला

नक्सलियों ने नारायणपुर में बड़ा हमला करते हुए IED विस्फोट किया और जवानों पर फायरिंग भी कर दी, इस हमले में एक जवान शहीद हो गया वहीं एक जवान गंभीर रूप से घायल है।

13-12-2023 12: 41 PM

शपथ ग्रहण से पहले विष्णुदेव ने की देवी-देवताओं की पूजा 

छत्तीसगढ़ के नवनियुक्त मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेने से पहले सीएम विष्णुदेव साय अपने पैतृक निवास में देवी-देवताओं की पूजा की है, सीएम ने अपने परिजनों के साथ पूजा में हिस्सा लिया, उनके साथ पूजा में उनकी पत्नी कौशल्या देवी ने भी हिस्सा लिया, CM ने नवग्रह पूजा के साथ ही अनुष्ठान भी किया, इसके बाद स्वस्तिवाचन हुआ, CM के साथ परिवार जनों ने भी पूजा में हिस्सा लिया, पूजा के बाद विधिविधान से हवन किया गया।

13-12-2023 12: 25 PM

होने नाले सीएम विष्णुदेव साय ने लिया मां का लिया आशीर्वाद

सीएम पद की शपथ लेने से पहले विष्णुदेव साय ने अपनी माता जसमनी देवी का आशीर्वाद लिया, मां ने बेटे को गले लगाकर आशीर्वाद दिया, इससे पहले विधायक दल की बैठक में जाने से पहले भी साय माता का आशीर्वाद लेकर गये थे।

13-12-2023 12: 15 PM

पीएम मोदी का रायपुर में मिनट टू मिनट कार्यक्रम 

शाम 4.00 बजे छत्तीसगढ़ के नए सीएम विष्णुदेव साय का शपथ ग्रहण समारोह है, तय कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी दोपहर 2.15 बजे भोपाल से रवाना होकर 3.20 बजे राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचेंगे, पीएम मोदी एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर में 3.45 बजे रायपुर साइंस कॉलेज मैदान स्थित हेलीपेड आएंगे और हेलीपेड से सड़क मार्ग से कार द्वारा 3.55 बजे साइंस कॉलेज मैदान में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे, पीएम मोदी यहां शाम 4 बजे छत्तीसगढ़ की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे, पीएम मोदी कार्यक्रम के बाद साइंस कॉलेज मैदान से शाम 4.50 बजे सड़क मार्ग से रवाना होकर 4.55 बजे हेलीपेड पहुंचेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा 5.20 बजे रायपुर एयरपोर्ट आयेंगे। पीएम मोदी आज शाम 5.25 बजे रायपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

13-12-2023 11: 50 AM

शपथ ग्रहण से पहले भगवान जगन्नाथ के मंदिर पहुंचे विष्णुदेव

छत्तीसगढ़ के सीएम का कार्यभार संभालने से पहले विष्णु देव साय जगन्नाथ मंदिर पहुंचे और भगवान जगन्नाथ के दर्शन किए, पूजा-अर्चना के बाद विष्णु देव साय ने कहा कि CM का पद बहुत महत्वपूर्व और जिम्मेदारी वाला होता है, मेरी कोशिश होगी कि जनता की उम्मीदों पर खरा उतरूं।

13-12-2023 11: 48 AM

सीएम के साथ 9 और मंत्री ले सकते हैं शपथ

जानकारी के मुताबिक, नवनिर्वाचित विष्णुदेव साय के साथ 2 डिप्टी CM समेत कुल 10 मंत्री शपथ ग्रहण कर सकते हैं, रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान समारोह का आयोजनि का जा रहा है।

13-12-2023 11: 45 AM

50 हजार कुर्सियां कार्यक्रम स्थल पर

सीएम के शपथ ग्रहण कार्यक्रम स्थल पर 50 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है, सुरक्षा व्यवस्था के लिए भी 1000 पुलिस जवान तैनात हैं।

Read more:

Raipur Traffic Diversion Plan: छत्तीसगढ़ CM का शपथ ग्रहण समारोह आज, जाम से बचना है तो जान लें ट्रैफिक एडवायजरी

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox