Tuesday, June 25, 2024
HomeNationalBikanervala के चेयरमैन का हुआ निधन, 86 साल की उम्र में ली आखिरी...
HomeNationalBikanervala के चेयरमैन का हुआ निधन, 86 साल की उम्र में ली आखिरी...

Bikanervala के चेयरमैन का हुआ निधन, 86 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

India News (इंडिया न्यूज़), Bikanervala: मिठाई और स्नैक्स ब्रांड बीकानेरवाला के चेयरमैन केदारनाथ अग्रवाल का सोमवार को निधन हो गया।बता दें कि ये 86 वर्ष के थे। बीकानेरवाला ने एक बयान में कहा, काकाजी के नाम से मशहूर अग्रवाल का निधन, “एक ऐसे युग का अंत है जिसने स्वाद को समृद्ध किया और अनगिनत जिंदगियों को प्रभावित किया।”

60 से ज्यादा आउटलेट

जानकारी के मुताबिक कंपनी भारत में 60 से अधिक आउटलेट संचालित करती है जैसे अमेरिका, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, नेपाल और यूएई जैसे देशों शामिल है। बीकानेरवाला समूह के MD श्याम सुंदर अग्रवाल ने कहा, “काकाजी का जाना बीकानेरवाला के लिए सिर्फ एक क्षति नहीं है , यह पाक परिदृश्य में एक शून्य है। उनकी दूरदर्शिता और नेतृत्व हमेशा हमारी पाक यात्रा का मार्गदर्शन करेगा।

1905 में की थी शुरूआत

केदारनाथ अग्रवाल ने अपनी यात्रा दिल्ली से शुरू की थी। बता दें कि बीकानेर के रहने वाले, इनके परिवार के पास 1905 से शहर की गलियों में एक मिठाई की दुकान थी। दुकान का नाम बीकानेर नमकीन भंडार था। अग्रवाल 50 के दशक की शुरुआत में अपने भाई के साथ दिल्ली चले आए और अपने पारिवारिक व्यंजन को शहर में लेकर आए। हालाँकि शुरुआत में उन्हें संघर्ष करना पड़ा, लेकिन ‘ बीकानेर के स्वाद ‘ को जल्द ही पहचान मिल गई।

Read Morte;

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular