Monday, April 15, 2024
HomeNationalBhupesh Baghel: ACB ने दर्ज की कांग्रेस नेताओं पर FIR, जानें...
HomeNationalBhupesh Baghel: ACB ने दर्ज की कांग्रेस नेताओं पर FIR, जानें...

Bhupesh Baghel: ACB ने दर्ज की कांग्रेस नेताओं पर FIR, जानें क्या है पूरा मामला ?

India News (इंडिया न्यूज़), Bhupesh Baghel: छत्तीसगढ़ के रायपुर में फिर एक बार आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है। जहां इसी कड़ी में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ACB ने कथित कोयला और शराब घोटाला मामलों में पूर्व कांग्रेस मंत्रियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के मामले में सवाल खड़े किए है। दरअसल छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने भाजपा पर आरोप लगाए है।

HIGHLIGHTS

  • ACB ने दर्ज की कांग्रेस नेताओं के खिलाफ FIR
  • कोल और शराब घोटाला मामले में हुई FIR
  • FIR को भूपेश बघेल ने बताया बीजेपी का साजिश
  • सीएम विष्णुदेव साय पर कसा तंज

Also Read: Winter Tips: ठंड में सुबह जल्दी उठने में हो रही हैं परेशानी, तो अपनाएं…

पूर्व सीएम बघेल ने क्या कहा?

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम बघेल ने एफआईआर पर सवाल खड़े किए है, और कहा कि, “पिछले 3 वर्षों से ईडी और आईटी जांच कर रहे थे।जांच के बाद उन्होंने अब एसीबी से कार्रवाई करने के लिए कहा है। साथ ही कहा की उनके खिलाफ जल्द से जल्द एफआईआर भी दर्ज किया जाए।

क्या है मामला? 

दरअसल छत्तीसगढ़ में कोयला और शराब घोटाले में मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई की थी। रायपुर के एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो में FIR दर्ज भी की गई। इसमे कम से कम 35 नामजद आरोपितों के नाम शामिल है। इनमें पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक, दो निलंबित आइएएस, पूर्व मुख्‍य सचिव, रिटायर्ड आइएएस अफसर के साथ-साथ अन्य भी शामिल है।

Also Read: CG Odisha Border Road Accident: छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर हुआ भीषण सड़क हादसा, 8 लोगों की हालत गंभीर, इतने लोगों की हुई मौत

 

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular