होम / Winter Tips: ठंड में सुबह जल्दी उठने में हो रही हैं परेशानी, तो अपनाएं ये तरीका

Winter Tips: ठंड में सुबह जल्दी उठने में हो रही हैं परेशानी, तो अपनाएं ये तरीका

• LAST UPDATED : January 25, 2024

India News (इंडिया न्यूज), Winter Tips: सुबह जल्दी उठना बेहद ही मुश्किल होता है ऐसे में सर्दियो में उठ पाना बहुत ज्यादा मुश्किल होता है। आइए जानते है कि सर्दियों में इन टिप्स की मदद से कैसे जल्दी उठ सकते है। ऐसे कड़ाके की ठंड में सुबह जल्दी उठना बेहद ही मुश्किल होता है। सर्दियों में कंबल के अंदर होने की वजह से शरीर गर्म रहता है जिस वजह से बॅाडी में आलस रहता है। अगर आप पहले से ही आलसी है तो ऐसे में आपको सर्दियों में उठना बेहद ही मुश्किल हो जाता है।

इन तरीको को अपनाएं 

रजाई से बाहर निकलने के लिए आपको बहुत अधिक संघर्ष करना होता है। सर्दी के मौसम में रजाई से बाहर निकलना किसी आफत से कम नही लगता है। अगर आपको सर्दी में बाहर किसी काम से जाना हो या फिर आप ऑफिस जाते हो तो ऐसे में जल्दी उठना बेहद ही मुश्किल हो जाता है। आइए जानते है कुछ ऐसी टिप्स के बारे में जिसकी मदद से आप सुबह जल्दी उठ सकते है।

रात को डिनर के बाद वॅाक करें

अक्सर लोग रात को डिनर के बाद बिना वॅाक किए तुरंत सो जाते है। कई लोगों को आदत होती है वह खाना खाने के बाद तुरंत बेड पर जाकर लेट जाते है। यह बहुत ही गलत आदत है। इस बात का ध्यान रखें कि रात को खाना खाने के बाद वॅाक के लिए जरूर जाएं। इससे आपको बॅाडी में थकान महसूस होगी। थकान के कारण आप जल्दी सो सकते है। जल्दी सोने की वजह से आप सुबह समय से उठ सकते है।

सुबह आंख खुलते ही एक्टिव हो जाएं

अगर आपको सुबह उठने में आलस आता है। आपकी नींद नही खुलती है तो जब आपकी सुबह आंख खुलें आप तुरंत बाथरूम में जा सकते है। आप उठकर ब्रश कर सकते है। इससे आपको दोबारा नींद नही आएगी। या फिर आप उठते ही नहाने के लिए भी जा सकते है। इससे आपको आलस नही आएगा। आप जल्दी उठकर अपना जरूरी काम कर सकते है।

अलार्म को पास रखकर न सोएं

अगर आपको अलार्म घड़ी को अपने पास रखकर सोने की आदत है। इसको आपको तुरंत बदलना होगा। अब तो अधिकतर लोग फोन में ही अलार्म लगाकर सोते है। जब रात को आप सोए तो अपना फोन थोड़ा दूर रखकर सोएं। अगर आप अपना फोन या अलार्म घड़ी थोड़ा दूर रखकर सोते है तो जब सुबह ये बजेगा तो इसे बंद करने के लिए आपको उठना पड़ेगा जिससे आपकी आंख खुल जाएगी।

Read More:

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox