होम / स्किन टोन के हिसाब से सही फुटवियर चुने

स्किन टोन के हिसाब से सही फुटवियर चुने

• LAST UPDATED : April 26, 2022

Tips for buying footwear: फुटवियर खरीदते वक्त हमे अपनी स्किन टोन का ख्याल रखना चाहिए। इसके साथ साथ ये भी जरूरी है की वह आपके लिए कंफर्टेबल हो और जब आप किसी फुटवियर में कंफर्टेबल होती हैं तो वॉक से लेकर टॉक तक सब बढ़िया होता है।

फिर आते हैं न्यूड शेड्स के शूज जो ज्यादातर स्किन टोन पर अच्छे लगते हैं। लेकिन क्या आपने सोचा है कि अगर आप अपने स्किन टोन के हिसाब से न्यूड शूज पहनते हैं, तो यह आपकी खूबसूरती को और भी एन्हांस कर सकता है।

स्किन टोन के हिसाब से सही न्यूड शेड्स शूज चुनने का तरीका

क्या है आपका अंडरटोन?

अगर आपको स्किन टोन पता है, तो यह जान लें कि यह अंडर टोन्स से अलग होता है। यह सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है और प्रमुख रूप से दो कैटेगरी हैं- वॉर्म और कूल अंडर टोन्स। अगर आपको अपना अंडर टोन नहीं पता तो इसके लिए व्हाइट रंग के आउटफिट को पहनकर देखें। अगर आपकी त्वचा चमकती है, तो कूल अंडरटोन है और अगर त्वचा सामान्य लगती है, तो वह वॉर्म अंडरटोन है। अंडर टोन्स पता लगाने का दूसरा तरीका यह है कि आप अपनी नसों पर गौर करें। कलाई पर अपनी नसों को देखें। अगर वह हरे रंग की हैं तो वॉर्म अंडरटोन है और ब्लू रंग की नसें कूल अंडरटोन की होती हैं।

स्किन टोन के हिसाब से सही फुटवियर चुने

स्किन टोन के हिसाब से सही फुटवियर चुने

 

लाइट या पेल स्किन के लिए ब्लश टोन में चुनें शूज

अगर आपकी लाइट स्किन या जिसे पेल स्किन कहते हैं, वो है और अंडरटोन थोड़ा पीला है तो फिर आपको न्यूड शूज चुनते वक्त खास ध्यान देना चाहिए। ऐसे स्किन टोन पर आपको ब्लश टोन के हील्स, सैंडल, शूज आदि ट्राई करने चाहिए। यह आपकी स्किन पर अलग नहीं दिखता है और आपके स्किन टोन को कॉम्प्लिमेंट भी करेगा।

 

अगर लाइट स्किन और वॉर्म अंडरटोन के लिए बेज न्यूड शूज

वॉर्म अंडरटोन में पीच, येलो, गोल्डन का टच होता है। अपनी कलाई के अंदर की नसों पर एक नज़र डालें। क्या वे अधिक नीले या हरे दिखाई देते हैं? यदि आपकी नसें अधिक नीली दिखाई देती हैं, तो आप कूल-टोन्ड हैं, लेकिन यदि आपको अधिक हरा दिखाई देता है, तो आप वार्म-टोन्ड हैं। ऐसे अंडरटोन स्किन पर बेज या पिंकिश टिंट वाले न्यूड शूज शानदार लगते हैं।

वॉर्म और डार्क स्किन टोन के लिए ब्राउन न्यूड शूज

क्या आपकी स्किन का टोन थोड़ा डार्क है और वॉर्म स्किन टोन है, तो आपको शूज चुनते वक्त ध्यान जरूर रखना चाहिए। ऐसे स्किन टोन पर विशेष रूप से ब्राउन टिंट्स के शूज या हील्स शानदार लगते हैं। डर्टी पिंक रंग में न्यूड ऐसा दूसरा रंग है, जो डार्क स्किन टोन वाली महिलाओं को जरूर ट्राई करना चाहिए।

न्यूट्रल ऑप्शन में चुनें एनिमल प्रिंट्स

क्या आप अपनी स्किन का टोन या अंडर टोन नहीं समझ पा रही हैं? या आपको किसी विशेष रंग के फुटवियर नहीं पहनने हैं । अगर आप इसके लिए श्योर नहीं हैं, तो फिर आप एनिमल प्रिंट्स को ट्राई कर सकती हैं। ऐसे फुटवियर लेग-लेंथनिंग न्यूट्रल हो सकते हैं, अगर आपकी स्किन टोन वैरी करती रहती है तो भी यह अच्छा ऑप्शन है और आपके हर आउटफिट पर खूब जंचते भी हैं।

आपकी स्किन टोन क्या है, इसके हिसाब से आप भी अपने लिए अच्छे शेड्स में फुटवियर चुन सकती हैं और उन्हें कॉन्फिडेंटली फ्लॉन्ट करें।

Read More: Akshaya Tritiya 2022 महत्व, शुभ मुहूर्त, चौघड़िया मुहूर्त 

Read More : BGMI Redeem Code 25 April 2022

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox