होम / Diwali 2023: दिवाली पर यहां मिलेगा सस्ता सोना, घर बैठे कर सकते हैं शॉपिंग

Diwali 2023: दिवाली पर यहां मिलेगा सस्ता सोना, घर बैठे कर सकते हैं शॉपिंग

• LAST UPDATED : November 8, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Diwali 2023: धनतेरस का त्योहार 10 नवंबर को मनाया जाएगा। इस दिन बाजारों में जमकर खरीदारी की जाती है। इस दिन अधिकतर लोगा सोना-चांदी खरीदते हैं। धनतेरस वाले दिन बाजारों में सोने चांदी की दुकान पर बहुत भीड़ होती है। और ज्वैलरी की शाॅप पर घंटो बाद खरीदारी का नंबर आता है।

अब ऐसा नही होगा आपको लाइन में खड़े होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप घर बैठे सोने की खरीदारी कर सकते हैं। आपको बताते है कैसे…

आप अब घर बैठे डिजिटल गोल्ड में इन्वेस्ट कर सकते हैं। और आप आप जब चाहे अपने गोल्ड को बेच भी सकते हैं। मार्किट में कई ऐसे ऐप्स हैं जो आपको डिजिटल गोल्ड लेने की सुविधा को प्रदान करते हैं। कुछ ऐप्स तो आपके स्मार्टफोन में पहले से होंगे और आपको अलग से इन्हें डाउनलोड करने की कोई जरूरत नहीं है।

यहां से खरीद पाएंगे सोना

आप अपने PAYTM के जरिए डिजिटल गोल्ड में इन्वेस्ट कर सकते हैं। आप पेटीएम 24 कैरेट और 99.9% प्योरिटी वाला डिजिटल गोल्ड MMTC-PAMP के सहयोग से ऑफर करता है। यहां से सोने की खरीदारी, बेच या किसी को गिफ्ट या डिलीवरी ले सकते हैं। बता दें कि पेटीएम पर आप केवल 10 रुपये में 0.001 ग्राम की खरीदारी भी कर सकते हैं। आपको गोल्ड की खरीदारी करने के लिए आपको पेटीएम पर जाकर Paytm Gold सर्च करना है।
पेटीएम की तरह आप Google Pay पर भी MMTC-PAMP के तहत सोने को खरीदने, बेचने और एक्सचेंज करने का ऑप्शन है। आप 24 कैरेट गोल्ड जो की 99.9% प्योरिटी के साथ आता है, उसमें इन्वेस्ट भी कर सकते हैं। आपके द्वारा इन्वेस्ट की गई वैल्यू डिजिटल फॉर्म में सेव होती रहेगा और आप जब चाहे इसे कैश में बदल सकते हैं।

Phone Pe से भी खरीद सकते हो

यूपीआई ऐप Phone Pe भी 24 कैरेट गोल्ड में आपको इन्वेस्ट करने का ऑप्शन मिलता है। दिवाली पर फोन पे ने कैशबैक ऑफर भी यूजर्स के लिए निकाला है। इस तरह Grow ऐप के माध्यम से भी बिना पेपरवर्क किए डिजिटल गोल्ड में इन्वेस्ट भी कर सकते हैं। आपको अकाउंट खोलने के लिए चार्ज नहीं देने होते है और आप जब चाहे अपने डिजिटल गोल्ड को बेच भी सकते हैं। इसी तरह आप एयरटेल पेमेंट बैंक अकाउंट के जरिए 24 कैरेट गोल्ड को डिजिटल फॉर्म में खरीद सकते हैं। आप केवल 100 रुपये से खरीदारी शुरू कर सकते हैं और जब चाहे अपने गोल्ड को कैश में भी बदल सकते हैं।

Read more:

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox