Sunday, April 14, 2024
HomeNationalChhattisgarh: कृषि विभाग की रायपुर में बड़ी कार्रवाई, नकली खाद बेचने...
HomeNationalChhattisgarh: कृषि विभाग की रायपुर में बड़ी कार्रवाई, नकली खाद बेचने...

Chhattisgarh: कृषि विभाग की रायपुर में बड़ी कार्रवाई, नकली खाद बेचने वाले कारोबारी के यहां मारा छापा , बड़ी मात्रा में नकली खाद बरामद

India News (इंडिया न्यूज़) Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कृषि विभाग ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। कृषि विभाग ने नकली खाद बेचने वाले कारोबारी के यहां छापा मारा है। बड़ी मात्रा में नकली खाद बरामद की है। बता दें कि, सेजबहार में यूरिया, पोटाश और ग्रोमोर से भरे बोरे यहां से जब्त किए है।

HIGHLIGHTS

  • कृषि विभाग की रायपुर में बड़ी कार्रवाई
  • रायपुर के कारोबारी के यहां छापा
  • गोदाम से पांच सौ बोरी नकली खाद बरामद
  • सेजबहार में यूरिया, पोटाश और ग्रोमोर से भरे बोरे किए जब्त

रायपुर के शहर से लगे सेजबहार बस्ती में कृषि विभाग ने किराए के गोदाम में छापेमारी की। कृषि विभाग की टीम ने 500 बोरे से ज्यादा नकली खाद बरामद किए है। दरअसल कृषि विभाग की टीम को कई दिनों से शिकायत मिल रही थी,कि सेजबहार बस्ती में नकली खाद का गैर कारोबार चल रहा है। जिसके चलते ही कृषि विभाग ने यहां आकर कार्रवाई को अंजाम दिया। ग्राम दतरेंगा में दीक्षा सेल्स एंड मार्केर्टिंग दुकान का संचालक नकली खाद का कारोबार करता है।

कृषि विभाग के अधिकारियों ने जानकारी दी हैं कि ग्राम दंतरेंगा निवासी अमित शर्मा ने वर्ष 2021 से खाद और कीटनाशक बेचने का लाइसेंस लिया था। यानी की यह अवैध कारोबार तीन सालों से चलता आ रहा था। इस बड़ी कार्रवाई के बाद कृषि विभाग अन्य ठिकानों पर भी कार्रवाई कर सकता है।

Also Read: Home remedies for cold in babies: बच्चों को सर्दी जुकाम से राहत दिलाने के…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular