Sunday, July 7, 2024
HomeJOB/Tech/EducationChhattisgarh News: बिना परीक्षा दिए टॉपर बनी छात्रा, जानें ये कैसे हो...
HomeJOB/Tech/EducationChhattisgarh News: बिना परीक्षा दिए टॉपर बनी छात्रा, जानें ये कैसे हो...

Chhattisgarh News: बिना परीक्षा दिए टॉपर बनी छात्रा, जानें ये कैसे हो गया?

Chhattisgarh News: बिना परीक्षा दिए टॉपर बनी छात्रा, जानें ये कैसे हो गया?

India News CG (इंडिया न्यूज़), Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के संस्कृत विद्या मंडल इन दिनों सुर्खियों में है। 10वीं का बोर्ड रिजल्ट घोषित होने के बाद इस स्कूल के रिजल्ट ने सबको चौंका दिया है। प्रदेश के टॉपर्स की लिस्ट में एक ऐसी लड़की आई जिसने परीक्षा है नहीं दी थी, इसके बाद भी वह टॉपर बनी, आइए जानते है क्या है पूरा मामला?

क्या है पूरा मामला?

हाल ही में संस्कृत बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के नतीजे जारी किए थे।  इस परिणाम के बाद बच्चों में काफी उत्साह देखा गया। हालांकि 10वीं टॉपर्स की लिस्ट में मोहनमती का भी नाम था। मोहनमती तीसरे स्थान पर रहीं और उन्हें 83.71 फीसदी अंक मिले। लेकिन सच तो यह है कि वह परीक्षा में बैठ ही नहीं रही थी। जब इसकी जानकारी अन्य छात्रों को हुई तो चारों ओर अफरा-तफरी मच गई।

Also Read- Kawardha accident पर बोले डिप्टी सीएम, कहा- ‘सरकार सड़क दुर्घटनाओं पर नियंत्रण के लिए जरूरी कदम उठा रही है’

बिना परीक्षा दिए किया टॅाप

छत्तीसगढ़ संस्कृत बोर्ड के मुताबिक तकनीकी कारणों से मोहनमती का फॉर्म पहले ही रिजेक्ट हो चुका है। इस कारण वह परीक्षा नहीं दे सकी। जबकि मेरिट लिस्ट में जो रोल नंबर मोहनमती का बताया गया है वह उसका नहीं बल्कि किसी अन्य छात्रा का है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ संस्कृत विद्यामंडलम रायपुर की सचिव अलका दानी ने बताया कि वर्ष 2024 का पूर्व मध्यमा प्रथम वर्ष 9वीं से उत्तर मध्यमा द्वितीय वर्ष 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम 15 मई को घोषित किया गया था। अब इस तरह का मामला सामने आने के बाद प्रकाश सचिव का कहना है कि इसमें मिली त्रुटियों को देखते हुए इस सूची को निरस्त किया जा रहा है। अब विद्यामंडल की ओर से नई सूची जारी की जाएगी। ऐसे में देखना यह होगा कि बोर्ड द्वारा जारी की जाने वाली लिस्ट में रिजल्ट कैसा सामने आता है।

Also Read- Crime News: पिता की पिटाई का लिया बदला, विक्षिप्त को डंडे से पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular