होम / Raksha Bandhan 2022: इस रक्षाबंधन पर भाई या बहन को ये गिफ्ट देकर कर सकते है खुश , जानिए कौन से है वो गिफ्ट

Raksha Bandhan 2022: इस रक्षाबंधन पर भाई या बहन को ये गिफ्ट देकर कर सकते है खुश , जानिए कौन से है वो गिफ्ट

• LAST UPDATED : August 11, 2022

इंडिया न्यूज़, छत्तीसगढ़  Raksha Bandhan 2022 :  इस रक्षाबंधन पर आप अपने भाई या बहन को उपहार देकर खुश कर सकते है। वैसे तो आप कुछ न कुछ उपहार देते ही होंगे पर हम आपको कुछ ऐसे उपहार या गिफ्ट बताएँगे जो आप देकर अपने भाई बहन को खुश के सकते है। आइये जानते है कौन से गिफ्ट्स या उपहार दे सकते है।

Smartphones

स्मार्टफोन एक ऐसे गिफ्ट है जिस को पाने के बाद हर कोई खुश हो जाता है। इस लिए आप आपने बहन या भाई को रक्षा बंधन पर स्मार्टफोन दे सकते है। ये एक ऐसा उपहार भी है जो सस्ते के साथ साथ मंहगा भी मिल जाता है। आप स्मार्टफोन को ऑनलाइन या दुकान पर जेक भी खरीद सकते हो। स्मार्टफोन बहुत सारी कम्पनियो के आते है आप अपने पसंद की कंपनी का स्मार्टफोन ले सकते है।

Sony DSC W830 कैमरा

इस रक्षाबंधन पर आप अपने भाई या बहन को उपहार देकर खुश कर सकते है। वैसे तो आप कुछ न कुछ उपहार देते ही होंगे पर हम आपको कुछ ऐसे उपहार या गिफ्ट बताएँगे जो आप देकर अपने भाई बहन को खुश के सकते है। आइये जानते है कौन से गिफ्ट्स या उपहार दे सकते है।
अगर भाई या बहन को फोटोग्राफी करना पसंद है, इस रक्षाबंधन आप आपने भाई-बहन को Sony DSC W830 Camera उपहार कर सकते हैं। इसे आप अमेज़न 11000 रुपये में खरीद सकते हैं. इस कैमरे का इस्तेमाल फोटोज लेने के लिए कर सकते हो है।

Jabra Elite 4 Active 

अगर आपका भाई बहन म्यूजिक के शौकीन है तो ये उपहार इस राखी के अवसर पर गिफ्ट कर सकते है। जबरा एलीट 4 एक्टिव शानदार कॉल और संगीत के लिए एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन, हियरथ्रू और 4-माइक्रोफोन के साथ आता है। इसमें जिम वर्कआउट और बाहरी एक्टिविटी के लिए वाटरप्रूफ और स्वेटप्रूफ प्रोटेक्सन भी मिलता हैं। इन ईयरबड्स को आप 5,999 रुपये में खरीद कर उपहार स्वरूप दे सकते है ।

Mi Smart Band 5 स्मार्टवॉच

अगर आपका भाई या बहन अपनी हेल्थ को ज्यादा महत्त्व देता है तो इस उपहार को आप के बारे में आप सोच सकते है । Mi Smart Band 5 एक किफायती के साथ हमारी हेल्थ का ध्यान रखनी वाली स्मार्टवॉच है, जिसकी कीमत 2,999 रुपये रखी गई है। । फीचर्स के बात करे तो इस स्मार्टवॉच में 1.1 इंच की डिस्प्ले अमोएल्ड फीचर्स के साथ मिलती है। ये वाच आपका ध्यान के साथ , हार्ट रेट को भी बताती है। । इसलिए यह आपकी बहन के लिए एक अच्छा रक्षाबंधन उपहार हो सकता है।

Apple HomePod Mini स्मार्ट स्पीकर

इस रक्षाबंधन आप आपने भाई-बहन को Apple HomePod Mini उपहार कर सकते हैं। इसे आप ऑनलाइन फ्लिपकार्ट पर 8,500 रुपये में खरीद सकते हैं.बात करें फीचर्स की ऐपल स्मार्ट स्पीकर का इस्तेमाल वॉयस कमांड भेजने, पॉडकास्ट सुनने, मौसम की जांच करने के लिए किया जा सकता है। ऐपल स्मार्ट स्पीकर के साथ एप्पल के मोबाइल फोन और एप्पल स्मार्टवॉच भी आती है।अगर आप ने इन उपहार के इलावा और कुछ भी सोच रखा तो वो भी आप दे सकते है।

यह भी पढ़ें  : पीपल के पेड़ को राखी बांध पर्यावरण बचाने का दिया संदेश

यह भी पढ़ें : कॉमनवेल्थ गेम्स में आकर्षी ने जीता सिल्वर, बोली ओलंपिक में गोल्ड का लक्ष्य

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox