Monday, May 20, 2024
Homeदुर्गदुर्ग जिले में 2 पटवारी सस्पेंड, रिश्वत लेने का आरोप
Homeदुर्गदुर्ग जिले में 2 पटवारी सस्पेंड, रिश्वत लेने का आरोप

दुर्ग जिले में 2 पटवारी सस्पेंड, रिश्वत लेने का आरोप

इंडिया न्यूज़, Durg :  (2 Patwari Suspended in Durg district)  दुर्ग जिले में दो पटवारी रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। कलेक्टर ने दोनों पटवारियों को सस्पेंड कर दिया है। एक पटवारी के पास से EOW/ACB की टीम ने 6 हजार रुपए जब्त किये है। दूसरी महिला पटवारी को रिश्वत लेते हुए CCTV  कैमरे में कैद हो गई। इसकी सूचना मौके पर जिला कलेक्टर को दी गई। कलेक्टर ने मामले की जांच करते हुए दोनों पटवारियो को सस्पेंड कर दिया है।

CCTV कैमरे में कैद आरोपी

जानकारी के अनुसार दुर्ग तहसील में एक महिला पटवारी इंद्रा मनोचा कई बार रिश्वत के केस में बाहर हो चुकी है। जिसके कारण प्रशासन ने कई बार सस्पेंड किया है। अबकी बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है, परन्तु अबकी बार वे रिश्वत लेते हुए CCTV  की कैद में आग गई है। इस मामले को सीधे जिला कलेक्टर को इसकी शिकायत दर्ज करवाई गई। CCTV  की फुटेज को देखने के बाद इंद्रा मनोचा को सस्पेंड कर दिया गया।

एसडीएम को सौंपा मामला 

इस मामले की सूचना मिलते ही जिला कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा ने उसी समय आरोपी पटवारी को सस्पेंड कर दिया गया। इस मामले की जांच के लिए एसडीएम मुकेश रावटे को ये मामला सौंपी गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले की एक CCTV फुटेज की जांच की जाएगी।

विभिन्न धारा से मामला दर्ज

जानकारी के अनुसार, गुरुवार शाम के समय एसीबी की टीम ने जामुल पटवारी नीलकमल सोनी को रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। आरोपी के पास से 6 हजार रूपये बरामत किये गए है। एसीबी की टीम अधिकारी ने बताया कि आरोपी नीलकमल शिकायतकर्ता से जमीन नामांतरण व ऋण पुस्तिका के नाम रिश्वत की मांग कर रहा था। सूचना मिलते ही  एसीबी की टीम मौके पर पहुँच कर नीलकमल सोनी के पास से रंग लगे नोट जब्त कर लिए गए। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर धारा 7 (क), 12 भ्र०नि०अधिo 1988 के तहत मामला दर्ज किया गया है। जिसके बाद कोर्ट में पेश किया जायेगा ।

यह भी पढ़े  : रायपुर में निगम की सामान्य बैठक हुई ख़त्म, विभिन्न प्रस्ताव पर हुई चर्चा

यह भी पढ़े  : BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष का आज रायपुर में होगा स्वागत, चुनाव को लेकर करेंगे विशेष बैठक

यह भी पढ़े  :  छत्तीसगढ़ के कई जिलों में हाथियों का आतंक, वन विभाग की मुश्किलें बढ़ी

यह भी पढ़े  :  छत्तीसगढ़ के किसानो को नया तोहफा, खेतो में लेहरायेंगे जापानी चावल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube.

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular