Monday, May 20, 2024
HomeCrimeMahadev Betting App: भिलाई में पकड़ा गया महादेव बेटिंग ऐप का मास्टरमाइंड!
HomeCrimeMahadev Betting App: भिलाई में पकड़ा गया महादेव बेटिंग ऐप का मास्टरमाइंड!

Mahadev Betting App: भिलाई में पकड़ा गया महादेव बेटिंग ऐप का मास्टरमाइंड!

India News(इंडिया न्यूज़), Mahadev Betting App: दुर्ग पुलिस ने महादेव बैटिंग ऐप स्केम के मास्टरमाइंड दीपक नेपाली को बिल्हाई से गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि वह काफी समय से फरार चल रहा था। इसके अलावा ईडी ने ऐप के ऑपरेटर सौरभ चंद्राकर की दुबई में गतिविधियों पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। जुलाई में पुलिस ने मामले में दीपक नेपाली के भाई नीरज नेपाली और उसके गिरोह के चार साथियों को गिरफ्तार किया था। और अब दुर्ग पुलिस ने फरार आरोपी दीपक नेपाली को भी गिरफ्तार कर लिया है।

छत्तीसगढ़ से हुई थी स्कैम की शुरुआत

छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले सौरभ चंद्राकर ने अपने साथी रवि उप्पल के साथ मिलकर महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप शुरू किया जो कुछ ही दिनों में पूरे देश में फैल गया और काले धन का एक बड़ा स्रोत बन गया। लोगों को ऐप के चंगुल में फंसाने के बाद दोनों दुबई चले गए और दुबई से ऐप ऑपरेट करने लगे।

12 दिसंबर को गिरफ्तार हुआ था को-फाउंडर रवि

ईडी ने दुबई में सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल की 100 करोड़ रुपये की संपत्तियों की भी पहचान की और कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी। महादेव ऐप के को-फाउंडर रवि को दुबई पुलिस ने 12 दिसंबर को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद सौरभ चंद्राकर पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी गई। उसके खिलाफ सुपेला, वैशाली नगर और कैंट थाने में मामले दर्ज हैं।

भिलाई से गिरफ्तार दीपक नेपाली

पुलिस काफी समय से दीपक नेपाली की तलाश कर रही थी। जिसके बाद अब क्राइम ब्रांच और वैशाली नगर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए उसे भिलाई से गिरफ्तार कर लिया। एसपी रामगोपाल गर्ग, एएसपी सिटी अभिषेक झा के निर्देश पर एएसपी क्राइम डॉ. अनुराग झा, भिलाई सिटी एसपी विश्व दीपक त्रिपाठी के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच एवं वैशाली नगर पुलिस की संयुक्त टीम सीएसपी क्राइम राजीव शर्मा के नेतृत्व में नगर पुलिस ने मास्टरमाइंड दीपक को वैशाली नगर से पकड़ लिया।

छत्तीसगढ़ से कर रहा था ऑपरेट

जानकारी के मुताबिक दीपक नेपाली के संरक्षण में भिलाई और दुर्ग समेत छत्तीसगढ़ में महादेव ऐप को ऑपरेट किया जा रहा था। फिलहाल दीपक नेपाली से पूछताछ जारी है।

Read Also-Ram Mandir: बनकर तैयार हुआ राम मंदिर का ग्राउंड फ्लोर, रामलला की मूर्ति को लेकर भी आया बड़ा अपडेट

Indian Railways: कोहरे की चादर ने कम की ट्रेनों की रफ्तार, लेट हुईं दर्जनों ट्रेन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular