Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढRaigarh: नारायणपुर की घटना के विरोध में रायगढ़ हिंदु महापंचायत ने किया...
Homeछत्तीसगढRaigarh: नारायणपुर की घटना के विरोध में रायगढ़ हिंदु महापंचायत ने किया...

Raigarh: नारायणपुर की घटना के विरोध में रायगढ़ हिंदु महापंचायत ने किया धरना प्रदर्शन, जानें क्या है पूरा मामला

रायगढ़: रायगढ़ छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण के द्वारा हिंदू संस्कृति पर लगातार आघात हो रहा है। विशेष रुप से जनजाति समाज के लोगों को छल बल से धर्मांतरण का शिकार बनाया जा रहा है । हिंदुओं के अन्य समुदायों को भी प्रलोभन और दबाव देकर धर्मांतरित किया जा रहा है । धर्मांतरण का विरोध करने पर प्रतिक्रिया स्वरूप धर्मान्तरित लोगों द्वारा हिंसा एवं प्राणघातक हमला किया जा रहा है।

हाल ही में हुई नारायणपुर की घटना इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। हिंदू महापंचायत ने धर्मांतरण के बढ़ते कुचक्र को लेकर सर्व हिंदू समाज के साथ रायगढ़ के हेमू कालाणी चौक में आज धरना प्रदर्शन किया जिसमें विभिन्न समाज के साधु संतों ने भाग लिया ।

कलेक्टर रायगढ़ को ज्ञापन सौंपने की है तैयारी

इस सत्याग्रह में आर्य समाज ,अलेख महिमा धर्म , पंजाबी समाज ,सतनामी समाज ,अग्र समाज सहित सभी हिन्दू अनुयायी समाज के लोगो ने अपनी उपस्थिति दी। महापंचायत के बाद कलेक्टर रायगढ़ को ज्ञापन सौंपने की तैयारी है। इस हिंदू महापंचायत में सर्वसम्मति से यह बात सामने आई कि हम सब हिन्दू एक हैं। एक वर्ग विशेष के लोग हिंदुओं को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

हिन्दू समाज को जागरूक होने की है जरूरत 

हम भगवान राम के वंशज हैं और उनका यही संदेश है जीयो और जीने दो। हिन्दू समाज को जागरूक होने की जरूरत है। अगर हिंदुओं को भयाक्रांत किया जाएगा , मारपीट की जाएगी तो निश्चित रूप से हिन्दू समाज को भी आगे आना होगा। हिंदू महापंचायत को जनता का अच्छा समर्थन मिला ।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular