Tuesday, June 25, 2024
Homeछत्तीसगढChhattisgarh News: गर्मियों में धूल फाँक रही सड़के, बारिश में होगी कीचड़...
Homeछत्तीसगढChhattisgarh News: गर्मियों में धूल फाँक रही सड़के, बारिश में होगी कीचड़...

Chhattisgarh News: गर्मियों में धूल फाँक रही सड़के, बारिश में होगी कीचड़ से लथपथ

India News CG ( इंडिया न्यूज ), Chhattisgarh News: जल्द ही भारत में मानसून दस्तक देने वाला है।

India News CG ( इंडिया न्यूज ), Chhattisgarh News: जल्द ही भारत में मानसून दस्तक देने वाला है। ऐसे में प्रधानमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत बनी सड़के धूल फाँकने के बाद अब कीचड़ से लथपथ होने वाली है। इससे यात्रियों के आवागमन में परेशानी होगी। जिले में 412 सड़के बन चुकी है। जिसमें से 68 सड़के ऐसी है जिनकी शुरुआत से  मरम्मत की जरुरत है।

विभाग ने सुधार के लिए मांगा राशि

विभाग ने सड़को के सुधार के लिए राशि मांगी है। जिसमें से सिर्फ 25 सड़कों की मरम्मत के लिए 15.10 करोड़ की स्वीकृति मिली है। शेष सड़को के लिए पैसे नही पास हो सके है। जिसके लिए अब राहगीरो धूल के बाद अब कीचड़ से निपटना होगा। गांव के विकास में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनी सड़को का गांव के विकास में अहम योगदान है। समय के साथ पुरानी होती जा रही सड़को को सुधार के नजर से नहीं देखा जा रहा है।

पांच साल में सड़को का नवीनीकरण(Chhattisgarh News)

जिले में अब तक 412 सड़कें पीएमजीएसवाय के तहत निर्मित हो चुकी हैं। इनमें 212 ऐसी सड़कें है जिनके निर्माण को साल से भी अधिक समय पूरा हो गया है। नियम है की हर पांच साल में सड़को का फिर से नवीनीकरण होना चाहिए। इसके पहले ये कार्य ठेकेदारो के हाथ में होता था। मरम्मत के लिए ठेकेदारो को हर साल नोटिस दिया जाता है जिससे सड़को के नवीनीकरण में अधिक लागत नही लगती है।

संतोष नाग, मुख्य कार्यपालन अभियंता, पीएमजीएसवाय

412- स्वीकृत सड़कें 412- पूर्ण निर्मित 226- पांच वर्ष पूरा कर चुके सड़क 107-नवीनीकरण हो चुकी सड़क 68-नवीनीकरण अभाव में जर्जर सड़कें 25- सड़को की होगी मरम्मत जिले में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत 68 ऐसी सड़कें है जिनमें सामान्य सुधार की आवश्यकता। 25 सड़कों के निर्माण के लिए राशि स्वीकृति हुई है। मानसून के पहले स्वीकृत सभी सड़कों का मरम्मत कर लिया जाएगा।

यह भी पढे-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular