Home छत्तीसगढ Chhattisgarh: CM साय का मजदूरों के मेधावी बच्चों को बड़ा तोहफा, 2-2...

Chhattisgarh: CM साय का मजदूरों के मेधावी बच्चों को बड़ा तोहफा, 2-2 लाख रुपए की दी प्रोत्साहन राशि

0
12
Chhattisgarh
Chhattisgarh: CM साय का मजदूरों के मेधावी बच्चों को बड़ा तोहफा, 2-2 लाख रुपए की दी प्रोत्साहन राशि

India News CG ( इंडिया न्यूज ), Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आज निर्माण कार्य में लगे लोगों के मेधावी बच्चों को आर्थिक सहायता प्रदान की और उन्हें उच्च शिक्षा के लिए बधाई और शुभकामनाएं दीं। अपने कार्यालय में आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने इन बच्चों को नोनी-बाबू मेधावी शिक्षा सहायता योजना के तहत 26 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की है।

टॉप 10 बच्चों को किया सम्मानित 

सरकार के इस मिशन का उद्देश्य छात्र-छात्राओं को अध्ययन की सुविधा उपलब्ध कराना है। पुरस्कृत बच्चे स्कूल और कॉलेज जाने के लिए स्कूटी खरीद सकेंगे। इस कार्यक्रम में श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन मौजूद थे। इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में टॉप 10 स्थान हासिल करने वाले बच्चों को विशेष रूप से सम्मानित किया।

पंजीकृत श्रमिकों के 13 मेधावी बच्चों को नोनी-बाबू मेधावी शिक्षा सहायता योजना के तहत 2-2 लाख रुपये के चेक दिए गए। कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने स्वामी विवेकानंद की पुण्यतिथि पर उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मेधावी बच्चों को प्रदान की जाने वाली दो लाख रूपए की राशि में से एक लाख रूपए प्रोत्साहन राशि तथा एक लाख रूपए स्कूटी क्रय करने के लिए दिए गए।

ये भी पढ़ेंः- Mahadev Satta App: दुर्ग में पुलिस के डर से तीसरे माले से कूदा आरोपी, इलाज के दौरान हुई मौत

बता दें कि योजना के तहत पंजीकृत निर्माण कार्यों में लगे श्रमिकों के बच्चे, जो शैक्षणिक सत्र 2023-24 में कक्षा 10वीं और 12वीं में अध्ययनरत हैं तथा छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित परीक्षा वर्ष 2023-24 में टॉप-10 सूची में हैं, उन्हें इस योजना के तहत लाभान्वित किया गया है।

ये भी पढ़ेंः- Credit Card यूजर्स की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें, जानें वजह

SHARE