Saturday, July 6, 2024
Homeछत्तीसगढChhattisgarh को डबल इंजन सरकार का फायदा, 18 सड़क परियोजनाओं को मिली...
Homeछत्तीसगढChhattisgarh को डबल इंजन सरकार का फायदा, 18 सड़क परियोजनाओं को मिली...

Chhattisgarh को डबल इंजन सरकार का फायदा, 18 सड़क परियोजनाओं को मिली केंद्र से मंजूरी

Chhattisgarh को डबल इंजन सरकार का फायदा, 18 सड़क परियोजनाओं को मिली केंद्र से मंजूरी

India News CG (इंडिया न्यूज़), Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के लोगों को केंद्रे सरकार से बड़ी सौगात मिली है। प्रदेश में 18 सड़क परियोजनाओं को केंद्र सरकार ने पास कर दिया है। वर्ष 2024-25 में इन परियोजनाओं के लिए लगभग 3300 करोड़ रूपए देने का प्रावधान किया गया है। परिवहन के क्षेत्र में छत्तीसगढ़ को केंद्र सरकार से मिली यह मंजूरी बड़ी सौगात मानी जा रही है। उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने इस मंजूरी की जानकारी देते हुए कहा कि, छत्तीसगढ़ की जानता को लगातार डबल इंजन सरकार का लाभ मिल रहा है।

इन सड़कों पर होगा विकास कार्य

केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद अब प्रदेश में 18 सड़को पर विकास कार्य होगा। जगदलपुर-सुकमा-कोंटा रस्ते में पड़ने वाले कांगेर वेली राष्ट्रीय उद्यान  पर दो लेन वाली सड़क को मजबूत और चौड़ा करने का काम होगा। कस्तूरमेटा में महाराष्ट्र सीमा तक दो लें की सड़क को चौड़ा करने के साथ मजबूत करने  का काम किया जाएगा। इस सौगात के लिए उप मुख्यमंत्री ने भारत की केंद्र सरकार और नितिन गडकरी को आभार व्यक्त किया।

Also Read- Naxals Encounter: नारायणपुर में सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 5 नक्सली मारे गए

आने वाली परियोजना का सर्वेक्षण

डिप्टी सीएम सव ने भविष्य की परियोजना की जानकारी देते हुए बताया कि आगे भविष्य में आठ और कार्य होंगे जिनकी कुल लम्बाई 1006 किलोमीटर होगी। इस परियोजना के लिए भी 35 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है जिससे कार्यों के सर्वेक्षण और डीपीआर हो सकेंगे। राज्य को इतनी बड़ी धन राशि की सौगात देने के लिए साव ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ भारत सरकार को धन्यवाद कहा है।

Also Read-  Health: शरीर में दिखे ये लक्षण तो हो जाइये सावधान, आ सकता है हार्ट अटैक!

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular