Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढCG Congress: कांग्रेस ने रेल परिचालन की दुर्दशा को लेकर मोदी सरकार...
Homeछत्तीसगढCG Congress: कांग्रेस ने रेल परिचालन की दुर्दशा को लेकर मोदी सरकार...

CG Congress: कांग्रेस ने रेल परिचालन की दुर्दशा को लेकर मोदी सरकार पर किया जोरदार हमला

India News (इंडिया न्यूज़), CG Congress: रायगढ़ जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में आज कांग्रेस के पदाधिकारियों ने छत्तीसगढ़ में यात्री रेल परिचालन की दुर्दशा को लेकर मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अभय नारायण राय ने मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए यह आरोप लगाया कि केंद्र की मोदी सरकार आम जनता की सबसे भरोसेमंद, सस्ते और सर्वसुलभ परिवहन व्यवस्था की विश्वनीयता को खत्म कर रेलवे को निजी हाथों में सौंपने की तैयारी कर रही है।

  • जनता को रेल सुविधा के नाम पर केवल रेलों का निरस्तीकरण
  • इस स्थिति में भी प्रदेश के 9 भाजपा सांसद चुप्पी साधे हुए

रेलों का निरस्तीकरण

उन्होंने वर्ष वार आंकड़े पेश कर कहा कि पिछले साढ़े तीन सालों में 67,382 ट्रेनों का परिचालन विभिन्न कारणों का हवाला देकर रद्द कर दिया गया। राय ने कहा कि मोदी सरकार ऐसा इसलिए कर रही है कि इससे यात्रियों के बीच रेलवे की विश्वसनीयता समाप्त हो जाए और मोदी इसे निजी हाथों में सौंप सकें। उन्होंने आगे कहा कि बिलासपुर रेल जोन के अंतर्गत लगभग पूरा छत्तीसगढ़ आता है। बिलासपुर जोन से रेलवे को केवल माल भाड़े के रूप में ही 20,000 करोड़ से अधिक की कमाई होती है, फिर भी प्रदेश की जनता को रेल सुविधा के नाम पर केवल रेलों का निरस्तीकरण मिलता है जिससे यहां की जनता सालों से त्रस्त है।

13 सितंबर को आंदोलन

अभय नारायण राय ने आगे कहा कि मोदी सरकार ने रेलवे से बुजुर्गों और छात्रों को रियायत समाप्त कर दी, किराए में , प्लेटफार्म टिकट में बेतहाशा वृद्धि कर दी गई। मेंटेनेंस के नाम पर हर साल हजारों ट्रेनों को निरस्त करने का सिलसिला लगातार जारी है। जिससे प्रदेश के लाखों रेल यात्रियों, छोटे कामगार, छात्र छात्राएं, स्टेशन के कुली और ऑटो चालक और रेल्वे पर निर्भर अन्य लोग बहुत पीड़ित हैं । सालों से जारी इस स्थिति में भी प्रदेश के 9 भाजपा सांसद चुप्पी साधे हुए हैं। कांग्रेस अब इसके विरोध में 13 सितंबर को पूरे प्रदेश में रेल रोको आंदोलन करेगी ।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular