Sunday, July 7, 2024
Homeछत्तीसगढबस्तरNaxals Encounter: नारायणपुर में सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 5...
Homeछत्तीसगढबस्तरNaxals Encounter: नारायणपुर में सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 5...

Naxals Encounter: नारायणपुर में सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 5 नक्सली मारे गए

India News CG (इंडिया न्यूज़), Naxals Encounter: बस्तर संभाग के नारायणपुर जिले में मंगलवार देर रात तक हुई मुठभेड़ में कम से कम 5 नक्सली मारे गए। सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी जब्त किया।

ऑपरेशन मानसून प्रहार

यह मुठभेड़ ‘ऑपरेशन मानसून प्रहार’ के तहत हुई, जो रविवार को शुरू किया गया था। इस अभियान में कांकेर, बस्तर, दंतेवाड़ा और कोंडागांव जिलों के 1,000 से अधिक जवान शामिल हैं।

सुरक्षाबलों पर हमला

बस्तर रेंज के आईजी पी सुंदरराज ने बताया कि मंगलवार सुबह नक्सल्स ने नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ में कोहकामेटा के जंगलों में सुरक्षा बलों पर घात लगाकर हमला किया। मुठभेड़ नारायणपुर जिला मुख्यालय से लगभग 80 किलोमीटर दूर महाराष्ट्र की सीमा के पास हुई।

ये फोर्सेज थी शामिल

जिला रिजर्व गार्ड, स्पेशल टास्क फोर्स, बीएसएफ और आईटीबीपी की टीमें इस ऑपरेशन में शामिल थीं। अभी तक किसी जवान के घायल होने की सूचना नहीं है।

एक अधिकारी ने बताया कि जवानों के बेस पर लौटने के बाद ही मारे गए माओवादियों की सही संख्या का पता चल सकेगा।

पुलिसकर्मी के भाई का अपहरण

इस घटना से एक दिन पहले, सोमवार को, माओवादियों ने जिले के ओरछा गांव में एक पुलिसकर्मी के भाई का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी थी। उन्होंने उस पर पुलिस मुखबिर होने का आरोप लगाया था।

आंकड़ों के अनुसार, इस साल बस्तर संभाग में अब तक 137 माओवादी मारे जा चुके हैं। यह मुठभेड़ क्षेत्र में माओवाद विरोधी अभियानों की तीव्रता को दर्शाती है।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular