Monday, May 20, 2024
Homeबिलासपुरचौथी लाइन कनेक्टिविटी के चलते 4 ट्रेन रद्द, आइये जानें किन ट्रेनों...
Homeबिलासपुरचौथी लाइन कनेक्टिविटी के चलते 4 ट्रेन रद्द, आइये जानें किन ट्रेनों...

चौथी लाइन कनेक्टिविटी के चलते 4 ट्रेन रद्द, आइये जानें किन ट्रेनों को किया कैंसिल

इंडिया न्यूज़, Bilaspur News: छत्तीसगढ़ में लगातार ट्रेनों को रद्द करने का सिलसिला जारी है, इसी के चलते आज एक बार फिर से चौथी लाइन कनेक्टिविटी कार्य के चलते 4 ट्रेन को रद्द किया गया है। (4 trains canceled due to fourth line connectivity) रेलवे की और से अधोसंरचना विकास कार्य के चलते बिलासपुर रेल मंडल दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायगढ़ –झारसुगुड़ा तक चौथी लाइन का कार्य चलने एवं कनेक्टिविटी करने के लिए इन ट्रेन को रद्द किया गया है। इस कार्य के चलते ट्रेन को रैंक नहीं मिल पाई जिस कारण इन्हें रद्द किया गया है।

आइये जानें कोनसी ट्रेन रद्द (4 trains canceled due to fourth line connectivity) 

(Rake not found due to fourth line connectivity) रेलवे की ओर से मिली जानकारी के मुतबिक पुणे से रवाना होने वाली पुणे-हावड़ा आजाद हिन्द (Azad Hind) एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 12129 को रद्द किया गया है। (Train cancellation) इसके अलावा (South Bihar) राजेन्द्रनगर से चलकर दुर्ग पहुंचने वाली राजेन्द्रनगर-दुर्ग साउथ बिहार एक्सप्रेस गाड़ी नंबर 13288 को कैंसिल किया गया है। (Shalimar Express canceled) शालीमार-एलटीटी एक्सप्रेस जो शालीमार से चलकर एलटीटी पहुंचने वाली गाड़ी नंबर 12102 को भी रद्द किया गया है। एलटीटी-शालीमार एक्सप्रेस को भी रद्द किया गया है जो एलटीटी से चलकर शालीमार पहुँचती है। इस गाड़ी का नंबर 18029 है।

रद्द गाड़ी फिर से चलाई

बता दें कि अभी हाल ही में हावड़ा-मुंबई गीतांजली एक्सप्रेस को 22 सितंबर को रद्द कर दिया गया था। जिसे यात्रियों की सुविधा को देखते हुए फिर से चलाया जा रहा है। यह गाड़ी का संचालन आज से ही शुरू कर दिया गया है। जैसे की पहले भी बताया गया है कि नवरात्रि में श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए अब रेलवे ने डोंगरगढ़ में भी रेल रोकने का अस्थाई स्टॉपेज दिया है। जिसके चलते करीब 8 एक्सप्रेस ट्रैन डोंगरगढ़ में रुकेगी। ताकि यात्रियों को किसी भी प्रकार की मुश्किल का सामना न करना पड़े।

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए चलाई ट्रेन 

नवरात्रि में श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए अब रेलवे ने डोंगरगढ़ में भी रेल रोकने का अस्थाई स्टॉपेज दिया है। जिसके चलते करीब 8 एक्सप्रेस ट्रैन डोंगरगढ़ में रुकेगी। इससे श्रद्धालुओं को बहुत लाभ होगा। इसके अलावा  गोंदिया-दुर्ग मेमू लोकल ट्रेन को राजधानी रायपुर तक चलने का फैसला लिया है। बता दें कि यह ट्रेन 26 सितंबर से 4 अक्टूबर तक चलाई जाएगी।

यह भी पढ़ें : एक्सीडेंट में 2 विद्यार्थियों की मौत, रोड सेफ्टी क्रिकेट मैच देख कर लौट रहे थे घर हुआ हादसा

यह भी पढ़ें : रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को हराकर फ़ाइनल में पंहुचा इंडिया, नमन ने बनाए 90 रन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular