होम / New iphone 14 Series की लॉन्चिंग डेट और फीचर्स मीडिया रिपोर्ट्स में हुए लीक, यहाँ जानिए कब होगा लांच

New iphone 14 Series की लॉन्चिंग डेट और फीचर्स मीडिया रिपोर्ट्स में हुए लीक, यहाँ जानिए कब होगा लांच

• LAST UPDATED : August 19, 2022

इंडिया न्यूज़, छत्तीसगढ़ : New iphone 14 Series : कुछ मिडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है एप्पल का अगला फोन iphone 14 सीरीज अगले महीने लॉन्च हो सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी 7 सितंबर को इस फोन के फीचर्स के बारे में खुलासा कर सकती है । जानकारी के मुताबिक iphone 14, iphone 14 मैक्स, iphone 14 Pro और iphone 14 Pro मैक्स शामिल होने की उम्मीद है और कंपनी इसे जल्दी ही लांच कर सकती है ।

एप्पल आईफोन 14 का डिज़ाइन मॉडल काफी हद तक आईफोन 13 से मिलता-जुलता होगा। हालांकि कम्पनी ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, मिडिया रिपोर्ट्स में iphone 14 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन लीक हो चुके है जानते है रिपोर्स्ट्स के मुताबिक iphone 14 में कौन से फीचर्स देखने को मिल सकते है।

New iphone 14 Series के संभावित फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

रिपोर्ट के अनुसार एप्पल iphone 13 के फीचर iphone 14 में देखने को मिल सकते है । आईफोन 14 में 6.1 इंच की स्क्रीन हो सकती है और 14 मैक्स में 6.7 इंच का डिस्प्ले हो सकता है। प्रो मॉडल में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले  फीचर भी शामिल हो सकता है। 14 प्रो स्क्रीन प्रोटेक्टर की लीक इमेज से पता चलता है कि यह एक गोली के आकार के कटआउट को स्पोर्ट करेगा ।

यह डिजाइन पहले लीक हुए CAD रेंडरर्स की तरह दिखती है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन 14 ब्लैक, ब्लू, ग्रीन, पर्पल, रेड और व्हाइट कलर ऑप्शन में लांच होने की उम्मीद है । इसके अलावा आईफोन 14 प्रो गोल्ड, ग्रेफाइट, ग्रीन, पर्पल और सिल्वर कलर ऑप्शन में मिल सकता है।

रिपोर्ट से यह भी पता चलता है कि 14 लाइनअप 30W चार्जिंग सपोर्ट के साथ बड़ी और भारी मैगसेफ बैटरी को सपोर्ट कर सकता है। 14 सीरीज में बैटरी कैपेसिटी बढ़ने की भी उम्मीद है।

कहा जा रहा है कि 14 और 14 मैक्स में 3,279mAh की बैटरी और 4,325mAh की बैटरी मिलेगी। इसी तरह, बैटरी 14 प्रो में 3,200mAh की बैटरी हो सकती है और 14 प्रो मैक्स में 4,323mAh की बैटरी हो सकती है। इसके अलावा, प्रो मॉडल USB 3.0 स्पीड (5Gbps) के साथ अपग्रेडेड लाइटनिंग कनेक्टर के साथ आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें :  Realme 9i 5G स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, इस तारीख से होगी पहली सेल शुरू, जानिए स्मार्टफोन की कीमत और ऑफर्स

एनालिस्ट मिंग-ची कू ने के मुताबिक आईफोन 14 सीरीज में f/1.9 अपर्चर लेंस और ऑटोफोकस के साथ एक अपग्रेडेड फ्रंट कैमरा मिल सकता है। दावा किया कि 14 प्रो और 14 प्रो मैक्स में पीछे की तरफ 48-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल सेंसर हो सकता है। 14 प्रो और फॉम्प्रो मैक्स में नई एप्पल A16 बायोनिक चिप होगी।

जबकि 14 और 14 मैक्स में एपल A15 बायोनिक चिप हो सकती है जो 13 सीरीज की तरह होगी। एक ही चिप से लैस होने के बावजूद, अपने नए सेल्युलर मॉडम और इंटरनल डिजाइन की वजह से 14 और मैक्स के परफॉर्मेंस के बढ़ने की उम्मीद है।

New iphone 14 Series की रैम और स्टोरेज

रिपोर्ट के मुताबिक 14 प्रो और प्रो मैक्स में 6GB LPDDR5 रैम होने की उम्मीद है। पिछली रिपोर्ट में दावा किया गया है कि प्रो मॉडल में 2TB तक का स्टोरेज भी मिल सकता है। दूसरी ओर 14 और 14 मैक्स में 14 प्रो और प्रो मैक्स के मुकाबले स्लो 6GB LPDDR4X रैम होने की उम्मीद है।लीक्स से पता चला है कि आईफोन 14 सीरीज में कॉम्पैक्ट ‘मिनी’ वैरिएंट नहीं मिलेगा। एप्पल ने इसकी बिक्री कम होने की वजह से यह फैसला लिया है। छोटे साइज के आईफोन का ऑप्शन केवल आईफोन SE-सीरीज ही होगा।

New iphone 14 Series सीरीज की संभावित कीमत

स्टोरेज क्षमता के आधार पर ही iphone 14 सीरीज की कीमत में अंतर देखा जा सकता है। बता दें कंपनी ने इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। iphone 14 की कीमत 799 डॉलर भारतीय रूपये में लगभग 65,000 रुपए से शुरू होने की उम्मीद है। इस बीच, आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स की कीमत पिछले साल के आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स की तुलना में करीब 8,000 या 9,000 रुपए बढ़ सकती है।

 

यह भी पढ़ें : Infinix NOTE 12 Pro की लांच डेट कन्फर्म , भारत में Mediatek Helio G99 प्रोसेसर के साथ इस दिन होगा लांच

यह भी पढ़ें :  New Common Charging Rules : केंद्र सरकार ला रही नया कॉमन चार्जिंग नियम , एक चार्जर से लॅपटॉप, मोबाइल और अन्य डिवाइस चार्ज

यह भी पढ़ें :  :  75 वें स्वतंत्रता दिवस पर आईपीएस समेत 10 पुलिस ऑफिसर होंगे सम्मानित

यह भी पढ़ें :  BSP के माइंस के ठेका मजदूर हड़ताल से उठे, माइंस प्रबंधन हरकत में आया होंगी मांगे पूरी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube.

 

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox