होम / Motorola Moto X30 Pro Vs Xiaomi Redmi K50 Ultra में कौन ज्यादा बेहतर, जानिए फोन्स के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Motorola Moto X30 Pro Vs Xiaomi Redmi K50 Ultra में कौन ज्यादा बेहतर, जानिए फोन्स के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

• LAST UPDATED : September 10, 2022

इंडिया न्यूज़, छत्तीसगढ़ : Motorola Moto X30 Pro Vs Xiaomi Redmi K50 Ultra : मोटोरोला स्मार्टफोन कंपनी ने मोटोरोला X30 प्रो को Motorola Edge 30 Ultra के नाम से यूरोपीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इस बीच, यह कुछ समय के लिए एशिया में उपलब्ध है। अन्य स्मार्टफोन के मुकाबले इसे अच्छी खरीद के रूप में मान रहे हैं। हालाँकि, विचार करने के लिए कई अन्य हैंडसेट मार्किट में उपलब्ध हैं।

सबसे अच्छे विकल्पों में से एक निश्चित रूप से Redmi K50 Ultra है, जो Xiaomi उप-ब्रांड का नवीनतम फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। इन दोनों स्मार्टफोन के बहुत से फीचर्स और स्पेसिफिकेशन  काफी हद तक मिलते जुलते हैं, लेकिन कीमतों के लिहाज़ से इन दोनों में से कौन सा चुनने लायक है, ये तुलना के बाद के विषय है। इस उल्लेख में मोटोरोला मोटो X30 प्रो और Redmi K50 Ultra के बीच एक तुलना है जो इस प्रश्न का उत्तर उम्मीद से देगा यदि आप सोच रहे थे कि किसके लिए जाना है।

 

Motorola Moto X30 Pro Vs Xiaomi Redmi K50 Ultra

डिज़ाइन

डिज़ाइन की बात करें तो किस फोन का डिज़ाइन सबसे अच्छा है एक्सपर्ट की माने तो Motorola Moto X30 Pro। किनारों पर इसकी घुमावदार स्क्रीन, बहुत ही संकीर्ण बेज़ेल्स के साथ  प्रभावशाली है। इसके अलावा, यह फोन ग्लास बैक से लैस है और यह स्प्लैश और डस्ट रेसिस्टेंट है। अंतिम लेकिन कम से कम, यह अपने प्रतिद्वंद्वी की तुलना में थोड़ा पतला और हल्का है।

Redmi K50 Ultra, जो जल्द ही Xiaomi 12T लाइनअप के तहत वैश्विक बाजार में आना चाहिए। अगर हम डिजाइन के बारे में बात करते हैं तो कुछ खास नहीं है। इसमें एक रियर साइड है जो मुझे Xiaomi 12 सीरीज़ की याद दिलाता है और एक फ्लैट डिस्प्ले है जिसमें एक पंच होल है जो केंद्र में रखा गया है। यदि आप अच्छे लुक्स और स्टाइलिश फोन की तलाश में हैं, तो मोटोरोला निश्चित रूप से आपके लिए सही विकल्प है।

 

डिस्प्ले

Redmi K50 Ultra का डिस्प्ले बेहद दिलचस्प है। यह टीसीएल द्वारा निर्मित पैनल को स्पोर्ट करने वाले बाजार के कुछ डिवाइस में से एक है। यह 1.5K रेजोल्यूशन वाला OLED डिस्प्ले है, जो फुल एचडी+ और क्वाड HD+ के बीच में बैठता है। इसमें 6.67 इंच का डायगोनल डिस्प्ले है, जो 68 बिलियन तक रंग दिखाता है, इसमें 144Hz रिफ्रेश रेट ,और डॉल्बी विजन, साथ ही एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर है।

रंग के मामले में यह डिस्प्ले बहुत अच्छा होने के बावजूद,  एक वैध प्रतिद्वंद्वी है, जिसमें एक अरब रंगों के साथ एक OLED डिस्प्ले, एक पूर्ण एचडी + रिज़ॉल्यूशन, एक 144 रिफ्रेश दर और एचडीआर 10 + सर्टिफाइड है। पैनल में 1080 x 2400 पिक्सल का फुल एचडी+ रेजोल्यूशन और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट रीडर है। ये हैंडसेट स्टीरियो स्पीकर से लैस हैं, लेकिन इनमें 3.5 मिमी ऑडियो जैक नहीं है।

प्रोसेसर

किसी स्मार्टफोन के लिए उसका अच्छा परफॉरमेंस उसके प्रोस्सेर पर निर्भर करता है। देखा जाये तो सबसे अच्छे क्वालकॉम चिपसेट, स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 के साथ स्मार्टफोन को काफी अच्छा माना जाता है । दोनों हैंडसेट पर स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 को 12GB तक एलपीडीडीआर5 रैम और 512GB तक यूएफएस 3.1 इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। हार्डवेयर के तुलना में यह अनिवार्य रूप से एक ड्रा है। Motorola में Android 12 को MYUI द्वारा अनुकूलित किया गया है, जबकि Redmi में MIUI द्वारा Android 12 को अनुकूलित किया गया है।

यह भी पढ़े  : iOS यूजर्स को जल्द मिल सकता है WhatsApp पर View Messages By Date फीचर, जानिए पूरी रिपोर्ट

कैमरा

Motorola Moto X30 Pro निस्संदेह दोनों का सबसे अच्छा कैमरा फोन है। यह 200 MP का मुख्य कैमरा वाला दुनिया का पहला फोन है, यह ओआईएस का समर्थन करता है और इसमें दो अद्भुत माध्यमिक कैमरे है। 50MP अल्ट्रावाइड लेंस और 12MP टेलीफोटो लेंस 2x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ।

Motorola Moto X30 Pro Vs Xiaomi Redmi K50 Ultra

 

अंतिम लेकिन कम से कम, एक जबरदस्त 60MP का सेल्फी कैमरा। Redmi K50 अल्ट्रा इस डिवाइस के साथ कैमरे में प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम नहीं है, लेकिन यह अभी भी एक बेहतर कैमरा सेटअप के साथ आता है। यह 108 + 8 + 2 MP रिज़ॉल्यूशन, OIS और 20 MP सेल्फी शूटर के साथ ट्रिपल कैमरा को स्पोर्ट करता है। कैमरे की तुलना में Motorola Moto X30 Pro आगे है।

यह भी पढ़े  : Today First Sale Of Redmi 11 Prime 5G And Redmi 11 Prime 5G : यहाँ जानिये स्मार्टफोन्स के फीचर्स, और इस पर मिलने वाले डिस्काउंट ऑफर्स

बैटरी

यदि आपका लक्ष्य बड़ी बैटरी और लंबी बैटरी लाइफ प्राप्त करना है, तो आपको  बिना सोचे-समझे Redmi K50 Ultra लेना चाहिए। इसमें 120W फास्ट चार्जिंग के साथ 5000 mAh की बड़ी बैटरी है जो इसे केवल 19 मिनट में 100 प्रतिशत तक ले आती है। Motorola Moto X30 Pro में छोटी 4610 mAh की बैटरी है

कीमत

Motorola Moto X30 Pro को खरीदने के लिए आपको कम से कम €550 भारतीय रुपए में लगभग 44,000
की आवश्यकता होगी, जबकि Redmi K50 Ultra की शुरुआती कीमत लगभग €430 यानि भारत में 34,700 लगभग में बदल जाती है। पहले वाले में बेहतर कैमरे और वायरलेस चार्जिंग है, बाद वाले में बड़ी बैटरी है।

वैसे तो मार्किट में बहुत सारे स्मर्फ़ों डिवाइस मौजूद है। लेकिन तुलनात्मक विश्लेषण के आधार पर ये स्मार्टफोन बेहतर लगे है। अपनी जरूरत के अनुसार इनमे से कोई भी फोन ले सकते है। दोनों फोन के फीचर्स की तुलना करके बेहतर विकल्प चयन कर सकते है।

यह भी पढ़े  : The Love Story of Queen Elizabeth II and Prince Philip : शाही जोड़े की अनोखी शादी के यादगार लम्हे

यह भी पढ़े  : क्या है WhatsApp Payment Featurs ? कैसे कर सकते हैं पैसे ट्रांसफर, जानिए पूरी डिटेल्स

यह भी पढ़े  : iPhone 14 Series Launched in India : जानिए आईफोन 14 सीरीज के सभी स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत के बारे में

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox