होम / CG Corruption: रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए एसडीएम समेत 4 अधिकारी

CG Corruption: रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए एसडीएम समेत 4 अधिकारी

• LAST UPDATED : June 22, 2024

India News CG (इंडिया न्यूज), CG Corruption: छत्तिश्गढ़ से भ्रष्टाचार का एक नया मामला सामने आया है जहा पर शिकायतकर्ता की जमीन के एक टुकड़े का राजस्व रिकॉर्ड सही करने के लिए उससे 55 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की गयी और मांग करने वालो की पहचान एसडीएम भागी राठी खांडे, होम गार्ड कविनाथ सिंह, क्लर्क धर्मपाल और चपरासी अबीर राम है।

जाने पूरा मामला

पीड़ित कन्हाई राम ने 7 मई 2024 को एसीबी अंबिकापुर में यह शिकायत दर्ज कराई थी की जाजगा गांव में उनके और उनके परिवार के सदस्यों के पक्ष में जमीन के एक टुकड़े के राजस्व रिकॉर्ड को सही करने के लिए उससे 55 हजार की रिश्वत की मांग की थी। जिसमे एसडीएम भागी राठी खांडे, होम गार्ड कविनाथ सिंह, क्लर्क धर्मपाल और चपरासी अबीर राम शामिल थे।

जानकारी के मुताबिक सभी सरगुजा में उदयपुर तहसील में एसडीएम कार्यालय में तैनात हैं। एंटी करप्शन ब्यूरो , छत्तिश्गढ़ ने शुक्रवार को सरगुजा में रिश्वत लेने के आरोप में एसडीएम समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया। मामले की जानकारी लगते ही एसडीएम कार्यालय में तहलका मच गया।

ऐसे हुई गिरफ्तारी

पीड़ित कन्हाई राम बंजारा से जब उनके और उनके परिवार की जमीन के एक टुकड़े का राजस्व रिकॉर्ड सही करने के लिए एसडीएम भागी राठी खांडे, समेत होम गार्ड कविनाथ सिंह, क्लर्क धर्मपाल और चपरासी अबीर राम ने रिश्वत मांगी तो शिकायतकर्ता उन्हें सबूत न देकर रंगे हाथ पकड़वाना चाहता था, इसलिए उसने एसीबी अंबिकापुर में शिकायत की।

21 जून को कन्हाई राम बंजारा को शाम करीब 6 बजे एसडीएम कार्यालय उदयपुर में आरोपी एसडीएम को रिश्वत की रकम देने के लिए भेजा गया और जाल बिछा के एसडीएम भागी राठी खांडे सहित चारो को गिरफ्तार किया गया।

Also Read:

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox