होम / एमपी पंचायत चुनाव : भिंड में मतदान केंद्रों पर पथराव, एक पुलिसकर्मी घायल

एमपी पंचायत चुनाव : भिंड में मतदान केंद्रों पर पथराव, एक पुलिसकर्मी घायल

• LAST UPDATED : June 25, 2022

इंडिया न्यूज़, Bhopal News : मध्य प्रदेश में तीन चरणों में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए आज पहले चरण का मतदान हो रहा है। राज्य के 52 जिलों के 115 विकासखंडों में सुबह सात बजे से मतदान हो रहा है। कुल 8702 ग्राम-पंचायतों में मतदान के लिए 26902 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

संवेदनशील मतदान केंद्रों को चिह्नित कर यहां पहले से अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। MP में जहां आज पहले चरण का मतदान हो रहा है। वहां मतदाताओं के मतदान के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। मालवा, चंबल, विंध्य, बुंदेलखंड, महाकौशल अंचल में पहले चरण का मतदान सुबह सात बजे से शांतिपूर्ण तरीके से शुरू हो गया। दोपहर तीन बजे तक वोट डाले जाएंगे। कुछ जिले ऐसे भी हैं जहां तीन चरणों में चुनाव होने हैं।

भिंड में मतदान केंद्रों पर पथराव

चुनाव आयोग और प्रशासन ने जहां शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराने की व्यवस्था की थी। जानकारी मुताबिक सुबह मतदान शुरू होने के कुछ देर बाद ही भिंड के असनेत गांव में पथराव होने शुरू हो गए थे। कुछ तत्वों ने मतदान केंद्र संख्या 148, 149 पर पथराव किया है। इस घटना में ग्रामीणों के पथराव से उप निरीक्षक अमित सिकरवार बुरी तरह घायल हो गए।

जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है। पथराव का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और दंगाइयों को तितर-बितर कर दिया गया। कुछ लोगों को हिरासत में लेने की भी बात चल रही है।

हर जगह पुलिस तैनात ड्रोन से भी की जा रही है निगरानी

मतदान को लेकर सभी जिलों में सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। मतदान से पहले संवेदनशील केंद्रों की पहचान की गई। वहां अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है। जबलपुर में एनएसए के तहत गड़बड़ी फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। चुनाव में बेहद संवेदनशील माने जाने वाले चंबल के भिंड इलाके के मुरैना में पहली बार ड्रोन से निगरानी की जा रही है।

Read More: मध्य प्रदेश : मतदान शुरू होने से पहले ही युवक की हत्या, मतदान के बीच पसरा सन्नाटा

Read More: MP पंचायत चुनाव 2022: पहले चरण की वोटिंग शुरू, 8702 ग्राम पंचायतों में मतदान बारिश के बीच वोट डालने पहुंचे मतदाता

Read More: MP पंचायत चुनाव: भिंड, मुरैना सहित इन पांच जिलों में आज नहीं होगी पंचायत चुनाव की मतगणना

connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox