होम / पिता के सपने को पूरा करते हुए, श्रेया अग्रवाल ने विश्व कप में जीता स्वर्ण पदक

पिता के सपने को पूरा करते हुए, श्रेया अग्रवाल ने विश्व कप में जीता स्वर्ण पदक

• LAST UPDATED : June 1, 2022

इंडिया न्यूज़, Bhopal News : जबलपुर की निशानेबाज श्रेया अग्रवाल ने अजरबैजान के बाकू में ISSF विश्व कप में 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में टीम स्वर्ण पदक अपने पिता के सपने को पूरा करते हुए जीता। श्रेया के पिता की एक साल पहले कोविड से मौत हो गई थी। वह दु: ख से जूझ रही थी और अपनी खुद की बीमारी जिसने उसे काफी समय के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक विश्व चैंपियनशिप स्वर्ण। एलावेनिल वलारिवन एक पूर्व विश्व नंबर 1 और रमिता भारतीय टीम के अन्य सदस्य थे। श्रेया गन फॉर ग्लोरी एकेडमी जबलपुर की नियमित सदस्य हैं। भारतीय तिकड़ी ने स्वर्ण पदक शूटआउट में डेनमार्क की अन्ना नीलसन, एम्मा कोच और रिक्के मेंग इबसेन को 17-5 से हराया। पोलैंड ने कांस्य पदक जीता।

पिता को खोने के बाद वह भी रही थी अस्पताल में भर्ती

भारतीय तिकड़ी ने 944 के संयुक्त प्रयास के साथ क्वालीफिकेशन चरण एक में शीर्ष स्थान हासिल किया था। 90 शॉट्स में 4। वे चरण-दो में डेनमार्क के बाद दूसरे स्थान पर रहे और खिताबी मुकाबले में जगह बनाने में सफल रहे। श्रेया की मां मीना अग्रवाल, एक सरकारी हाई स्कूल शिक्षक है।

अपने पिता को खोने के बाद अपने खेल को फिर से शुरू करना उनके लिए आसान नहीं था। वह भी ठीक नहीं थी और अस्पताल में भर्ती थी। उसे कोविड नहीं था लेकिन उसकी हालत ठीक नहीं थी।

श्रेया ने 21 अंतरराष्ट्रीय और 15 प्राकृतिक पदक जीते

श्रेया के पिता नागपुर में भविष्य निधि विभाग में तैनात थे। उस समय नागपुर में कोविड काफी फैल चूका था। वह वहां संक्रमित था श्रेया की माँ मीना ने कहा की श्रेया देश के लिए और मेडल जीतने के अपने पिता के सपने को पूरा करना चाहती थी।

अपने पिता को खोने के बाद उसने अपना प्रशिक्षण फिर से शुरू किया। उसके पिता ने हमेशा उसकी लड़ाई की भावना की प्रशंसा की और आज उसने उसे गौरवान्वित किया है। श्रेया ने 21 अंतरराष्ट्रीय और 15 प्राकृतिक पदक जीते हैं।

परिवार में इस तरह के खेल में शामिल होने वाली पहली महिला है श्रेया 

यह उनके पिता ही थे जिन्होंने उन्हें शूटिंग के लिए प्रेरित किया। श्रेया को जबलपुर में गन फॉर ग्लोरी एकेडमी ने समर कैंप के दौरान लगाया था। जब वह कक्षा 9 में थी। वह हमारे परिवार में इस तरह के खेल में शामिल होने वाली पहली महिला हैं।

हालांकि उनके पिता को एक खेल के रूप में शूटिंग के बारे में समान रूप से जानकारी नहीं थी।उन्होंने हमेशा उन्हें प्रोत्साहित किया। श्रेया अब तक 21 अंतरराष्ट्रीय और 15 राष्ट्रीय पदक जीत चुकी हैं। विश्व कप के बाद मां-बेटी ने बात की। वह बहुत खुश थी और उसने अपने पिता को पदक समर्पित किया।

ये भी पढ़े: उज्जैन के ऐश्वर्य वर्मा को UPSC में मिला चौथा स्थान, CM ने दी बधाई

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox