हर एक संगठन की अपनी संस्कृति और राजनीति होती है जो पहले दिन काम पर भारी पड़ सकती है। लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए – और यह है कि यहाँ आपका पहला प्रभाव मायने रखता है एक नौकरी जितना आपके काम की गुणवत्ता के बारे में है।
यह आपके पारस्परिक संबंध भी हैं जो आपको एक लंबा रास्ता तय करने में मदद कर सकते हैं। इसलिए, किसी संगठन में अपने समय की शुरुआत में ही सही संपर्क बनाना आवश्यक है। देखिए यहाँ कुछ सुझाव दिए गए हैं जिनकी मदद से आप नुकसान से बच सकते हैं।
उन लोगों से बात करें जो आपके नए संगठन में काम करते हैं या पहले काम कर चुके हैं। एक या दो तरकीबें सीखें, उन्हें अपने पिछले कार्य अनुभव के साथ मिलाएं, और उसी के अनुसार अपना सर्वश्रेष्ठ शॉट दें।
आपकी बॉडी लैंग्वेज सबसे पहली चीज है जो आपके एक शब्द भी बोलने से पहले देखी जाती है। यह महत्वपूर्ण है कि आप मिलनसार, आत्मविश्वासी और शांत दिखें। मुस्कान एक और महत्वपूर्ण पहलू है यह दर्शाता है कि आप दूसरों के साथ रहने का आनंद ले रहे हैं।
अपनी रुचियों, पालतू जानवरों और शौक जैसे अपने बारे में व्यक्तिगत विवरण साझा करना बातचीत को हल्का रखने में मदद करने के साथ-साथ प्रामाणिकता और गर्मजोशी की भावना पैदा करने का एक शानदार तरीका है। किसी भी विवादास्पद विषय या टिप्पणी से बचना चाहिए।
यदि आप काम पर किसी चीज़ के बारे में अनिश्चित हैं पूछना यह न केवल आपको अनावश्यक झंझट में पड़ने से बचने में मदद करेगा बल्कि एक मेलजोल बनाने में भी मदद करेगा। और सभी से नफरत करते हैं। याद रखें, एक नकारात्मक प्रभाव को ठीक करने की तुलना में एक अच्छा पहला प्रभाव बनाना आसान है।
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