होम / Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ चुनाव की तैयारी में अरविंद केजरीवाल, बिलासपुर में AAP की बड़ी रैली

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ चुनाव की तैयारी में अरविंद केजरीवाल, बिलासपुर में AAP की बड़ी रैली

• LAST UPDATED : June 18, 2023

India News(इंडिया न्यूज), Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में अब कुछ दिनों का समय बचा है। सारी पार्टियों में हल-चल तेज होती नजर आ रही है। एक तरफ कांग्रेस (Congress) का दावा है कि एक बार फिर से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को जीत मिलेगी तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष भी पूरी कोशिश में लगें हैं कि जीत हासिल कर सकें। सारी पार्टियों के बड़े नेता छत्तीसगढ़ के दौरे पर लगें हैं। आपको बता दें कि बीजेपी (BJP) के नेता और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 6 रैली छत्तीसगढ़ में होनी है। वहीं अब आम आदमी पार्टी (AAP) का भी चुनावी कैंपेन शुरु हो गया है। कुछ दिनों पहले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejariwal) का रायपुर में रैली निकाली गई थी। अब बिलासपुर संभाग में 2 जुलाई को सीएम केजरीवाल की बड़ी रैली होने वाली है।

दो मुख्यमंत्री होंगे साथ

आम आदमी पार्टी द्वारा आयोजित की गई इस रैली को महारैली का नाम दिया गया है। इस रैली में अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) भी छत्तीसगढ़ आने वाले हैं। इस साल में अरविंद केजरीवाल का छत्तीसगढ़ में दूसरी चुनावी रैली आयोजित की गई है।

सारे पार्टियों के विधायक

आम आदमी पार्टी ने चुनावी की तैयारी शुरु कर दी है। राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो बिलासपुर संभाग में सबसे ज्यादा 24 विधानसभा सीटें हैं। बिलासपुर संभाग में । कांग्रेस, बीजेपी, छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी समेत अन्य सभी राजनीतिक पार्टियों के विधायक हैं। जिसके कारण आम आदमी पार्टी की नजर बिलासपुर संभाग पर है।

प्रदेश अध्यक्ष ने दी जानकारी

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि दिल्ली और पंजाब के चुनाव के समय भी कांग्रेस आप को कमजोर समक्ष रही थी, लेकिन बाद में दोनों ही राज्यों में कांग्रेस को आम आदमी पार्टी ने बुरी तरह से पराजय किया। साथ ही साथ उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में आप के पदाधिकारी गांव-गांव में सक्रिय हैं। हर जगह कार्यकर्ता और पदाधिकारी घूम -घूम कर लोगों की समस्या को समक्षने की कोशिश कर रहें हैं।

इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि हम छत्तीसगढ़ में दूसरे और तीसरे नंबर की पार्टी बनने के लिए चुनाव नहीं लड़ रहे हैं बल्कि इस बार पूर्ण बहुमत से हम अपनी सरकार बनाने वाले हैं। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को हराना दिल्ली और पंजाब से भी ज्यादा आसान है।

सभा को पहले भी कर चुके हैं संबोधित

साल के अंत में होने वाली विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की सक्रियता बढ़ती नजर आ रही है। चुनाव में जीत हासिल करने के लिए पार्टी लगातार बड़े स्तर में अभियान चला रही है। बता दें कि इससे पहले भी आम आदमी पार्टी द्वारा सभा का आयोजन किया गया था। पिछला सभा 5 मार्च को रायपुर में आयोजित किया गया था। जिसमें अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान रायपुर पहुंचें थें। उस सभा में दावा किया गया था कि इस साल चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच टक्कर होना है।

Also Read:  विधानसभा चुनाव से पहले जानें रायपुर उत्तर विधानसभा सीट का सियासी समीकरण

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox