होम / Auto News: 1 मई से मंहगी हो जाएगी Audi की ये कार, 1.6% बढ़ेगी कीमत

Auto News: 1 मई से मंहगी हो जाएगी Audi की ये कार, 1.6% बढ़ेगी कीमत

• LAST UPDATED : April 12, 2023

Auto News: कार मेकिंग कंपनी ऑडी 1 मई से अपनी दो सेडान कारों की कीमतों को बढ़ाने का फैसला लिया है। ऑडी ने कहा कि Q3 और Q3 स्पोर्टबैक मॉडल की कीमत में 1.6% की बढ़ोतरी करने का फैसला लिया है। आपको बता दें कि कंपनी ने इससे पहले भी कंपनी ने ऑडी Q8 सेलिब्रेशन, ऑडी RS5 और ऑडी S5 की कीमतों को 2.4% बढ़ाया था।

इस वजह से बढ़ी कीमत

कंनपी ने कीमतों को बढ़ाने की वजह कस्टम ड्यूटी और इनपुट कॉस्ट में हुए बढ़ावे को दिया है। ऑडी इंडिया के हेड बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा “ऑडी इंडिया हमेशा अपने कस्टमर्स को बेस्ट पॉसिबल प्रोडक्ट्स और सर्विसेस देने की कोशिश करती हैं। हालांकि, कस्टम ड्यूटी और इनपुट कॉस्ट में हुई बढ़ोतरी के कारण कीमतों में बदलाव करना जरूरी हो गया है। हमने अलग-अलग लेवल पर इसके इंपैक्ट पर कम करने की कोशिश की, लेकिन मौजूदा स्थिति में कीमत में बढ़ोतरी जरूरी है।”

अब कितने में मिलेगी कार

ऑडी की Q3 मॉडल की वर्तमान में कीमत 51.43 लाख रुपए है। अगले महीने से कीमत बढ़ने के बाद इसी कार की कीमत 52.25 लाख रुपए हो जाएगी। यानी कीमतों में 82 हजार 288 रुपए की बढ़ोतरी होगी।

ऑडी की Q3 स्पोर्टबैक मॉडल की वर्तमान में कीमत 44.89 लाख रुपए है। अगले महीने से कीमत बढ़ने के बाद इसी कार की कीमत 45.60 लाख रुपए हो जाएगी। यानी कीमतों में 71 हजार 824 रुपए की बढ़ोतरी होगी। यहां आपको बता दें की बढ़ी हुई यह कीमतें अनुमानित हैं।

27% से ज्यादा बढ़ी ऑडी की सेल

ऑडी इंडिया ने 2023 की जनवरी की दूसरी तारीख को अपना सेल्स रिपोर्ट जारी किए। रिपोर्ट के मुताबिक साल 2021 की तुलना में साल 2022 में कुल 4,187 गाड़ियां बेची जो 2021 की तुलना में 27.14% अधिक है। आपको बता दें कि कंपनी ने 2021 में 3,293 गाड़ियां बेची थीं।

ये भी पढ़े- Bemetara Violence: बेमतरा हिंसा मामले में विश्व हिंदू परिषद ने किया आज छत्तीसगढ़ बंद, रायपुर में कटा बवाल, तोड़ी गईं बसें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh Politics: 22 अगस्त को ईडी का घेराव करेगी कांग्रेस, देवेंद्र यादव के लिए 24 अगस्त को सभी जिलों में धरना प्रदर्शन
Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बदलाव को लेकर चर्चा हुई तेज, क्या बदले जाएंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष?
Jandarshan News: शिकायतों का जल्द करें समाधान, कलेक्टर दीपक सोनी का अधिकारियों को सख्त आदेश
Bilaspur News: शराब घोटाला मामले में सभी आरोपियों की याचिका हुई खारिज, बढ़ीं मुश्किलें
Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का पद से हटना तय, अब सीओए की कमान संभालेंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Raigarh News: जहरीले साँप ने माँ और बेटी को काटा, मासूम बच्ची की हुई मौत, इलाज जारी
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ दौरे पर जाएंगे अमित शाह, नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ करेंगे बैठक
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox