Monday, April 15, 2024
Homeधर्म/अध्यात्मFriday puja: शुक्रवार को इस तरीके से करें देवी लक्ष्मी की पूजा,...
Homeधर्म/अध्यात्मFriday puja: शुक्रवार को इस तरीके से करें देवी लक्ष्मी की पूजा,...

Friday puja: शुक्रवार को इस तरीके से करें देवी लक्ष्मी की पूजा, घर में नहीं होगी धन की कमी

India News (इंडिया न्यूज़) Friday puja: देवी लक्ष्मी को खुश करने के लिए विशेष पूजा अर्चना और मंत्र जाप करना चाहिए। इस दिन पूजा पाठ करने से घर में धन की कमी नहीं रहती। देवी लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं। शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी की पूजा की जाती है। सप्ताह का यह दिन देवी लक्ष्मी के लिए विशेष माना जाता है। इस दिन विधि-विधान से पूजा करने से घर में बरक्कत बनी रहती है। . तो चलिए जानते हैं कैसे करें आज के दिन देवी लक्ष्मी की पूजा

पूजा विधि

सबसे पहले सुबह स्नान करें। स्नान करने के बाद साफ कपड़े पहने। उसके बाद भी पूजा की किसी भी सामग्री को हाथ लगाए। मां लक्ष्मी के सामने बैठकर श्री सूक्त का पाठ करें। फिर उनके कदमों में कमल का फूल अर्पित करें।

शुक्रवार का दिन देवी लक्ष्मी मां के लिए श्रेष्ठ माना जाता है। अगर आप अपने घर में सुख शांति और समृद्धि चाहते हैं, तो सप्ताह के इस इस दिन देवी लक्ष्मी की पूजा जरूर करें।

किस समय करें पूजा?

देवी लक्ष्मी की पूजा 9 से 10 के बीच की जाती है। शुक्रवार की रात को भी जा में आपको 8 घी के दीपक प्रज्वलित करने चाहिए। लाल गुड़हल के फूलों की माला जरूर पहनाए।

अष्टलक्ष्मी के बीज मंत्र का जाप करना न भूले। माला जाप करें। ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नमः स्वाहा।। का एक माला जाप करें।

Also Read: Nitin Gadkari: सड़क हादसों में अब नहीं जाएगी किसी की जान, नितिन गडकरी ने बताया…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular