Sunday, April 14, 2024
Homeकाम की बातShaniwar Upay: 7 शनिवार तक करें ये आसान उपाय, हर काम में...
Homeकाम की बातShaniwar Upay: 7 शनिवार तक करें ये आसान उपाय, हर काम में...

Shaniwar Upay: 7 शनिवार तक करें ये आसान उपाय, हर काम में मिलेगी तरक्की, सभी परेशानी होंगी दूर

India News (इंडिया न्यूज़) Shaniwar Upay: हिन्दू धर्म में साप्ताहिक दिनों का अहम रोल होता है। हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को पूजा जाता है। वहीं शनिवार दिन की बात करें तो इस शनिदेव की पूजा अर्चना की जाती है। इनकी पूजा करने से आपके ऊपर से बुरी नजर हट जाएगी।जिससे आपके अंदर सिर्फ पॉजिटिविटी रहेगी। आपके हर काम शुभ होंगे। लेकिन मान्यता है कि अगर आप 7 शनिवार को शनिदेव की विशेष पूजा अर्चना करतें हैं तो आपके रूके हुए काम शुरू हो जाएंगा।

कुत्तों की करें सेवा

शनिदेव के प्रसन्न करने के लिए आप हर शनिवार कुत्तों को खाना जरूर खिलाए, हर तरिके से कुत्त्तों की मदद करें। जिसमें उनकों अच्छा लगे है। जैसे कड़ाके की सर्दी में आप उनको कपड़े खरीद कर पहना सकते हों। इससे शनिदेव की कृपा आप पर बनी रहेगी। कुत्तों को खाना खिलाने से पुण्य मिलता है

दान करें

अगले शनिवार को किसी भी जरूरतमंद लोगों को जरूरी चीजों का दान करें। दान में आप कुछ भी दान कर सकते है। लेकिन वो चीज सामने वाले के लिए काम की होनी चाहिए। दान करने से पुण्य मिलता है। दान करने से बड़ा कोई कार्य नहीं।

Also Read: babies: बच्चों को सर्दी जुकाम से राहत दिलाने के…

पीपल के पेड़ की करें पूजा

शनिवार के दिन शनिदेव को खुश करने के लिए आप पीपल के पेड़ की पूजा करें। शनिवार के दिन सिर्फ सरसों के तेल का दिया जलाए। वहीं पीपल के पेड़ के नीचे भी सरसों के तेल का दिया जलाकर रखें। इस दिन आप चाहे तो शनिदेव के नाम का व्रत भी रख सकते हो। साथ ही यदि आप पूरे दिन व्रत नहीं रख सकतें तो फिर आर शाम तक का व्रत रख सकते हो।

कौवे को खिलाए रोटी

शनिवार के दिन कौवे को रोटी जरूर खिलाए। हिन्दू धर्म में मान्यता है कि कौवे को रोटी खिलाने से घर में रहने वाले लोगों की तरक्की होती है। शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए आप कौवे को रोटी जरूर खिलाए।

Also Read: Corona JN-1: छत्‍तीसगढ़ में कोरोना के नए वैरिएंट JN-1 ने दी दस्तक, स्‍वास्‍थ्‍य…

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular